Tips for using virtual user software in a virtual machine - Is Banner

वर्चुअल मशीन में vUser सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए टिप्स

विषय-सूची

मान लीजिए कि आपके कंप्यूटर या लैपटॉप में मैक ओएस है और आपको कुछ सॉफ़्टवेयर (जैसे वर्चुअल यूज़र रोबोट) का उपयोग करने के लिए विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम की आवश्यकता है, तो इसका समाधान क्या है? क्या आपको अपनी ज़रूरतों के बावजूद उस सॉफ़्टवेयर के उपयोग को प्रतिबंधित करना होगा? या उस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए एक नया कंप्यूटर खरीदें?

या मान लीजिए कि आपके कंप्यूटर पर Windows 10 है, लेकिन अस्थायी रूप से Windows XP की आवश्यकता है, तो क्या आपको अपने कंप्यूटर पर Windows XP, जो कि Windows का पुराना संस्करण है, को स्थापित करने की आवश्यकता है?

या मान लीजिए कि आपके कंप्यूटर पर Windows 10 है, लेकिन अस्थायी रूप से Windows XP की आवश्यकता है, क्या आपको अपने कंप्यूटर पर Windows XP, जो कि Windows का पुराना संस्करण है, को स्थापित करने की आवश्यकता है? अपने सिस्टम परवर्चुअल मशीन इंस्टॉल करनाद्वारा हल करें। यदि आपको नहीं पता किवर्चुअल मशीनक्या है, यह कैसे काम करता है और यह क्या करता है, तो इस लेख में हमसे जुड़ें.

 What is a Virtual Machine?

यदि हम वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम के माध्यम से अपने सिस्टम संसाधनों के हिस्से को एक स्वतंत्र कंप्यूटर में बदलते हैं, तो हमने एक वर्चुअल मशीन बनाई है। यह उल्लेखनीय है किहमारे कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम की परवाह किए बिना, बनाई गई वर्चुअल मशीन में, हम अपनी इच्छानुसार कोई भी ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल कर सकते हैं।एक नए कंप्यूटर की वर्चुअल मशीन (आपके पसंदीदा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ) आपके मुख्य कंप्यूटर में है, जिसे वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम द्वारा बनाया गया है।नए कंप्यूटर की वर्चुअल मशीन (आपके पसंदीदा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ) आपके मुख्य कंप्यूटर में है, जिसे वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम द्वारा बनाया गया है।

नीचे दी गई छवि में, आप देख सकते हैं कि लैपटॉप पर कई वर्चुअल मशीन प्रोग्राम (प्रत्येक अलग-अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ) चल रहे हैं!

virtual machine


वर्चुअल यूज़र बॉट्स के लिए वर्चुअल मशीन का उपयोग करने के फायदे

वर्चुअल मशीन का उपयोग करने से vUser बॉट्स के लिए 2 बहुत दिलचस्प फायदे हैं।

फ़ायदा 1.
Windows ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाने के लिए वर्चुअल मशीन का उपयोग करें, जो vUser बॉट्स के लिए उपयुक्त है।
vUser सॉफ़्टवेयर को Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम, उदाहरण के लिए, लिनक्स या मैक है, तो आप इस सॉफ़्टवेयर (और इसके साथ निर्मित बॉट्स) का उपयोग नहीं कर सकते। लेकिनवर्चुअल मशीन इंस्टॉल करके, चाहे आपके पास कोई भी ऑपरेटिंग सिस्टम हो, आप आसानी से अपने सिस्टम पर vUser सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं।

ध्यान दें:वर्चुअल मशीन बनाना किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर किया जा सकता है। उदाहरण के लिए,वर्चुअल बॉक्सप्रोग्राम को लिनक्स या मैक पर इंस्टॉल किया जा सकता है और आपके लिए विंडोज वर्चुअल मशीन बनाई जा सकती है।

एडवांटेज 2
सिस्टम के मुख्य माउस और कीबोर्ड को शामिल किए बिना vUser Instagram और Telegram बॉट चलाएं।
इंस्टाग्राम बॉटvUserटेलीग्राम डीएम बॉटऔरटेलीग्राम एडवरटाइजिंग बॉटमानवीय व्यवहार का अनुकरण करें। इन व्यवहारों का अनुकरण करने के लिए, इन बॉट्स को पूरा समय लगता हैसिस्टम माउस और कीबोर्ड का नियंत्रण.परिणामस्वरूप, हो सकता है कि आप उन्हें संचालित करते समय अपने सिस्टम का उपयोग करने में सक्षम न हों। वर्चुअल मशीनें इस समस्या को आसानी से हल करती हैं। वर्चुअल मशीन में वर्चुअल यूज़र बॉट्स इंस्टॉल करके,बॉट निष्पादन वातावरण मुख्य सिस्टम वातावरण से पूरी तरह अलग हो जाएगा।परिणामस्वरूप, आप बॉट को परेशानी में डाले बिना सिस्टम पर अपना काम कर सकते हैं।

टिप 1:
ध्यान दें कि यदि आपने अपने मुख्य सिस्टम पर VUser सॉफ़्टवेयर सीरियल को पहले ही सक्रिय कर दिया है, तो आप इसे वर्चुअल मशीन में उपयोग नहीं कर पाएंगे, और वर्चुअल मशीन पर vUser सॉफ़्टवेयर को सक्रिय करने के लिए, आपको एक नया सीरियल नंबर प्रदान करना होगा।

 

टिप 2:
यदि आप वर्चुअल मशीन पर वर्चुअल यूज़र सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करते हैं, तो उसका बैकअप लेना सुनिश्चित करें।, और यदि आप वर्चुअल मशीन खो देते हैं, तो आप अपना सीरियल नंबर खो देंगे। वर्चुअल मशीनों का बैकअप लेना बहुत आसान है और आमतौर पर एक बटन दबाने से किया जाता है। बैकअप लेने का तरीका जानने के लिए, बस “VMware बैकअप विधि” या “VirtualBox बैकअप” के लिए गूगल करें।

वर्चुअल मशीन का उपयोग करने का एक स्वाभाविक दोष (सिस्टम संसाधनों का उपयोग करके)

आपको ध्यान देना चाहिए कि कोई भीआपके द्वारा अपने सिस्टम में बनाई गई वर्चुअल मशीन आपके सिस्टम संसाधनों के कुछ हिस्सों (RAM, CPU, HARD, आदि सहित) पर कब्जा कर लेगी।और यदि आपका हार्डवेयर पर्याप्त शक्तिशाली नहीं है, तो प्रोग्राम दोनों प्लेटफार्मों पर धीरे-धीरे चलेंगे। (मुख्य सिस्टम और वर्चुअल मशीन)

वर्चुअल मशीन कैसे बनाते हैं

वर्चुअल मशीन बनाने के 2 चरण होते हैं।

  1. वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम इंस्टॉल करना: पहले चरण में, आपको अपने सिस्टम पर वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम इंस्टॉल करना होगा।
    वर्चुअल मशीन बनाने के लिए कई प्रोग्राम हैं। सबसे लोकप्रिय उदाहरणों में से दो हैंVMwareऔरवर्चुअलबॉक्स। इन प्रोग्रामों को इंस्टॉल करना बहुत आसान है। इन्हें डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए Google search का इस्तेमाल करें.
  2. वर्चुअल मशीन बनाना: दूसरे चरण में, आपको इंस्टॉल किए गए वर्चुअल मशीन प्रोग्राम का उपयोग करके वर्चुअल मशीन बनाना होगा। यह करना भी बहुत आसान है और वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम के प्रकार और ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार पर, इंटरनेट पर कई वीडियो और चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल उपलब्ध हैं। एक सरल Google खोज (उदाहरण के लिए: “VMware पर Windows 10 इंस्टॉल करें”) आपको जवाब दिखाएगा।

 

सारांश में

इस लेख में, हमने पहली बार उल्लेख किया था कि यदि आप vUser सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन आपका सिस्टम Windows नहीं है, तो अपने सिस्टम पर Windows वर्चुअल मशीन का उपयोग करना पर्याप्त है। निम्नलिखित में, हमने vUser सॉफ़्टवेयर के उपयोग के संबंध में वर्चुअल मशीन का उपयोग करने के लाभों पर चर्चा की और वर्चुअल मशीन पर वर्चुअल उपयोगकर्ता सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा की। अंत में, हमने आपको सिखाया कि अपने सिस्टम पर वर्चुअल मशीन कैसे इंस्टॉल करें और उसका उपयोग कैसे करें।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए किऑपरेटिंग सिस्टम को स्थापित करने के तरीके के मामले में वर्चुअल मशीन आपके मुख्य ऑपरेटिंग सिस्टम से अलग नहीं है, इस पर कुछ सॉफ़्टवेयर कैसे स्थापित करें और ऑपरेटिंग सिस्टम या सॉफ़्टवेयर का उपयोग कैसे करें, और वर्चुअल मशीन होने के बाद भी, आप अभी भी आसानी से अपने मुख्य सिस्टम का उपयोग कर सकते हैं और वर्चुअल मशीन के साथ भी काम कर सकते हैं।



 پرسش و پاسخ درباره On the Use of vUser Software in a Virtual Machine

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नवर्चुअल मशीन में vUser सॉफ़्टवेयर के उपयोग पर

वर्चुअल सर्वर और वर्चुअल मशीन दोनों एक (भौतिक) सिस्टम पर वर्चुअलाइजेशन प्रोग्राम द्वारा बनाए जाते हैं। एक वर्चुअल मशीन आमतौर पर आपके व्यक्तिगत सिस्टम पर स्थित होती है और आप इसे बिना किसी विशेष माध्यम के हमेशा एक्सेस कर सकते हैं। लेकिन एक वर्चुअल सर्वर किसी और के सिस्टम पर होता है और आप इसे एक निश्चित अवधि के लिए किराए पर लेते हैं और आप इसे एक मध्यस्थ कार्यक्रम के माध्यम से कनेक्ट करते हैं। एक वर्चुअल मशीन आपके स्वयं के संसाधनों (बिजली, इंटरनेट और सिस्टम) का उपयोग करती है, लेकिन वर्चुअल सर्वर आपके सिस्टम और संसाधनों में हस्तक्षेप नहीं करता है।
आपके सिस्टम में होना चाहिएकम से कम 6 जीबी रैम और अपेक्षाकृत शक्तिशाली सीपीयू।
हमारे सॉफ़्टवेयर के लिए, वर्चुअल सर्वर या वर्चुअल मशीन अलग नहीं है और इसे किसी भी विंडोज सिस्टम पर चलाया जा सकता है। यदि आपके पास एक शक्तिशाली सिस्टम है और आप वर्चुअल मशीन का उपयोग करना चाहते हैं, तो ध्यान दें कि आप बॉट (बिजली और इंटरनेट और सिस्टम) को चलाने के लिए आवश्यक संसाधनों के लिए भुगतान करते हैं। लेकिन अगर आप वर्चुअल सर्वर का उपयोग करते हैं, तो आपका सिस्टमशामिल नहीं होंगेऔर आपके संसाधनइसका उपयोग नहीं किया जाएगा, लेकिन आपको सर्वर किराए पर लेने की मासिक लागत का भुगतान करना होगा.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में टेलीग्राम में बल्क संदेश भेजने के लिए एक बॉट है, जिसका उपयोग आप संदेश और विज्ञापन भेजने के लिए कर सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का उपयोगकर्ता नाम भी निकाल सकता है, समूहों में संदेश भेज सकता है, आपके समूह में सदस्यों को जोड़ सकता है, उपयोगकर्ता नाम या मोबाइल नंबर डेटाबेस पर संदेश भेज सकता है और कई अन्य फ़ंक्शन, जिन्हें आप इस पेज पर देख सकते हैंटेलीग्राम बल्क सेंडर

Chat and Contact Us... चैट करें और हमसे संपर्क करें...
%MSGREPLY%
%replyName%
%MSGTEXT% %MSGOPZ% (%TEAMTYPE%)
You
%MSGREPLY%
%replyName%
%MSGTEXT%