(एक बार देखें) फीचर व्हाट्सएप वॉइस मैसेज तक पहुंच गया है - Is Banner

(एक बार देखें) फीचर व्हाट्सएप वॉइस मैसेज तक पहुंच गया है

2021 की शुरुआत में, WhatsApp ने उपयोगकर्ता की गोपनीयता बढ़ाने के लिए एक सुविधा पेश की, जिससे एक बार देखने योग्य क्षमता के साथ चित्र और वीडियो भेजने की अनुमति मिली। फ़िलहाल, यह सुविधा प्रायोगिक चरण में है और इसे इसके कुछ यूज़र के लिए सक्रिय कर दिया गया है। निम्नलिखित में, हम इस सुविधा के बारे में और जानकारी देंगे और बताएंगे कि इसका उपयोग कैसे करना है।

पेश है वन-टाइम वॉइस मैसेज भेजने की क्षमता।

“व्यू वन्स” व्हाट्सएप वॉइस मैसेजिंग सेक्शन में पेश किया गया एक नया फीचर है। मूल कंपनी मेटा के लिए यूज़र की गोपनीयता हमेशा से एक महत्वपूर्ण चिंता का विषय रही है। एक बार देखे जा सकने वाले या इस्तेमाल किए जा सकने वाले वॉइस मैसेज भेजने की क्षमता जोड़ने से, गोपनीयता को बनाए रखना आसान हो जाता है। इस सुविधा का बीटा संस्करण वर्तमान में Android और iOS के लिए WhatsApp पर सक्रिय है, जो यूज़र को गोपनीयता की नई परतें प्रदान करता है। एक बार देखे जा सकने वाले वॉइस मैसेज भेजने की क्षमता के साथ, प्राप्तकर्ता इन वॉइस मैसेज को सेव करने और दूसरों को फिर से भेजने की क्षमता खो देता है।

एक बार देखने की क्षमता वाला वॉइस मैसेज कैसे भेजें

यहां बताया गया है कि एक बार देखा जा सकने वाला वॉइस मैसेज कैसे भेजा जाता है:

  1. उस व्यक्ति या समूह की चैट दर्ज करें, जिसे आप इस तरह का वॉइस मैसेज भेजना चाहते हैं.
  2. संदेश भेजने से पहले उसे लॉक करने के लिए ऊपर की ओर स्वाइप करें और छोड़ दें.
  3. अपना वॉइस मैसेज पूरा करने के बाद, सेंड बटन के ठीक ऊपर नंबर 1 वाला एक सर्कल दिखाई देता है। संदेश स्क्रीन के शीर्ष पर उस पर टैप करके प्रदर्शित होता है, और आपका ध्वनि संदेश “एक बार देखें” संदेश के रूप में भेजा जाता है।
  4. भेजें बटन पर टैप करें.
  5. इस तरह, प्राप्तकर्ता (ओं) द्वारा सुने जाने के बाद आपका वॉइस मैसेज गायब हो जाएगा। ऐसे संदेश कहीं भी संग्रहीत नहीं किए जाते हैं और उन्हें किसी अन्य व्यक्ति को अग्रेषित नहीं किया जा सकता है।

निष्कर्ष:

WhatsApp में एक बार वॉइस मैसेज भेजने की सुविधा यूज़र की गोपनीयता को मज़बूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह सुविधा यूज़र को अधिक आत्मविश्वास से संवेदनशील ध्वनि संदेश भेजने की अनुमति देती है और दूसरों को व्यक्तिगत जानकारी उपलब्ध होने से रोकती है। इस फीचर के साथ, व्हाट्सएप ने एक टूल पेश किया है, जिससे यूज़र एक बार वॉइस मैसेज देख सकते हैं और फिर डेटा को अपने आप डिलीट कर सकते हैं। इंटरनेट की दुनिया में यूज़र की प्राइवेसी बढ़ाने के लिए यह ज़रूरी होगा।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
Chat and Contact Us... चैट करें और हमसे संपर्क करें...
%MSGREPLY%
%replyName%
%MSGTEXT% %MSGOPZ% (%TEAMTYPE%)
You
%MSGREPLY%
%replyName%
%MSGTEXT%