Creating a Group on Telegram - Is Banner

टेलीग्राम पर ग्रुप बनाना

विषय-सूची

आजकल, टेलीग्राम समूह व्यक्तियों के सबसे महत्वपूर्ण संचार हलकों में से एक हैं। एक समूह दोस्तों या परिवार के सदस्यों को संपर्क में रख सकता है या यह किसी विशेष विषय (जैसे किताबें, कंप्यूटर गेम, तकनीक, आदि) के बारे में हो सकता है, जहां एक विशिष्ट क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोग एक साथ आते हैं और सीखने, संचार और अनुभवों के आदान-प्रदान के लिए बहुमूल्य अवसर प्रदान करते हैं.

अगर आप टेलीग्राम पर एक ग्रुप बनाना चाहते हैं, लेकिन यह नहीं जानते कि यह कैसे करना है, तो यह लेख आपके लिए है। यहां, हम आपको टेलीग्राम पर ग्रुप बनाना सिखाएंगे।

टेलीग्राम पर ग्रुप कैसे बनाएं

टेलीग्राम पर ग्रुप बनाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1 टेलीग्राम खोलें और पेज के ऊपर दाईं ओर स्थित स्क्वायर बटन पर क्लिक करें।

Creating a Group on Telegram

चरण 2 इस सेक्शन में, न्यू ग्रुप पर क्लिक करें

Creating a Group on Telegram

चरण 3 उन लोगों को चुनें जिन्हें आप अपने समूह का सदस्य बनाना चाहते हैं और फिर अगला पर क्लिक करें.

Creating a Group on Telegram

चरण 4 इस चरण में, आपको समूह की प्रोफ़ाइल पर निर्देशित किया जाएगा। यहां, आपको अपने समूह के लिए नाम और छवि चुननी होगी, और फिर क्रिएट पर क्लिक करना होगा.

Creating a Group on Telegram

जैसा कि आप नीचे दी गई छवि में देख सकते हैं, टेलीग्राम पर वांछित समूह बनाया गया है।

हमने आपको टेलीग्राम पर ग्रुप बनाने का तरीका सिखाया है। यदि आपके कोई प्रश्न या सुझाव हैं, तो कृपया उन्हें नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमारे साथ साझा करें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

5.70 से125

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में व्हाट्सएप में बल्क मैसेज भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके जरिए आप मैसेज और विज्ञापन भेज सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का मोबाइल नंबर निकाल सकता है, समूहों को संदेश भेज सकता है, किसी भी मोबाइल नंबर डेटाबेस पर सीधे संदेश (फोटो, वीडियो, टेक्स्ट आदि सहित) भेज सकता है। इस वेबपेजWhatsApp बल्क सेंडर, you can read about all the features of this bot.