Download Voice Messages from Telegram - Is Banner

$

विषय-सूची

हो सकता है कि आप टेलीग्राम में भेजे गए या प्राप्त किए गए वॉइस मैसेज को डाउनलोड करना चाहें और ज़रूरत पड़ने पर संदर्भित करने के लिए उन्हें कहीं और सेव करना चाहें। आपके फ़ोन पर वॉइस मैसेज डाउनलोड करने के लिए टेलीग्राम में कोई विकल्प नहीं है, लेकिन टेलीग्राम डेस्कटॉप पर यह सुविधा उपलब्ध है।

अब अगर आप जानना चाहते हैं कि आप अपने फोन या कंप्यूटर का उपयोग करके अपने टेलीग्राम से वॉइस मैसेज कैसे डाउनलोड कर सकते हैं, तो इस पोस्ट में हमसे जुड़ें।

अपने फ़ोन पर टेलीग्राम वॉइस मैसेज कैसे डाउनलोड करें

आपको अपने फोन पर वॉइस मैसेज की फाइल को डाउनलोड करने और सेव करने के लिए कुछ खास करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि टेलीग्राम वॉयस अपने आप आपके फोन पर सेव हो जाता है और आपको बस अपने डिवाइस पर स्टोरेज पाथ ढूंढना होता है।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस फोल्डर को एक्सेस करने के लिए आपको फाइल मैनेजर प्रोग्राम का इस्तेमाल करना होगा। यदि आपके पास अपने फ़ोन पर फ़ाइल प्रबंधक (जैसेES फ़ाइल एक्सप्लोरर) नहीं है, तो आपको इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।

 

चरण 1

अपने WhatsApp काफ़ाइल मैनेजरइंस्टॉल करना होगा.

$
चरण 2

फ़ाइल मैनेजर खोलने के बाद, सर्च फ़ील्ड खोलने के लिए मैग्निफाइंग ग्लास आइकन पर टैप करें.

$
चरण 3

खोज फ़ील्ड मेंटेलीग्राम ऑडियोके लिए खोजें.

$
चरण 4

अपने WhatsApp काटेलीग्राम ऑडियोफोल्डर खोलें।

$
चरण 5

आपके टेलीग्राम के वॉइस मैसेज अपने आप इस फोल्डर में सेव हो जाते हैं। इस फ़ोल्डर मेंOGG फ़ाइलेंवे आवाज़ें हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं।

$

सुझाव:
यदि आप OGG फ़ाइलें नहीं खोल सकते हैं, तो आपको OGG फ़ाइलों के लिए एक प्लेयर की आवश्यकता होगी जैसे कि MX प्लेयर.
आप फ़ाइलों को ogg से mp3 जैसे किसी भी वांछित प्रारूप में कनवर्ट करने के लिए ऑडियो कन्वर्टर्स का भी उपयोग कर सकते हैं। ऐसे कई एप्लिकेशन और वेबसाइट हैं जिन्हें आप इंटरनेट पर पा सकते हैं, जिनका उपयोग आप टेलीग्राम से डाउनलोड किए गए वॉइस मैसेज को बदलने के लिए कर सकते हैं।

अपने कंप्यूटर पर टेलीग्राम वॉइस मैसेज कैसे डाउनलोड करें

अपने टेलीग्राम डेस्कटॉप में वॉइस मैसेज को सेव करने के लिए, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

चरण 1
इच्छित ध्वनि संदेश पर राइट-क्लिक करें और सहेजें का चयन करें।वॉइस मैसेज के रूप में...
sign up instagram

चरण 2
इस विकल्प को चुनने से एक विंडो खुलेगी जिससे आप टेलीग्राम वॉइस मैसेज की फाइल को वांछित पथ में सहेज सकते हैं.
sign up instagram

जैसा कि ऊपर बताया गया है, अपने कंप्यूटर पर आवाज़ें बजाने के लिए, आपको एक प्रोग्राम की आवश्यकता होगी जो OGG प्रारूप फ़ाइलों का समर्थन करता हो। ऐसा करने के लिए, अपने सिस्टम के लिए इन विशिष्टताओं के साथ एक प्रोग्राम डाउनलोड करें (जैसे किVLC प्लेयर) और इसे स्थापित करने के बाद, आप सहेजी गई फ़ाइलों को आसानी से खोल और चला सकते हैं। आप .ogg फ़ाइलों को MP3 या किसी अन्य वांछित प्रारूप में बदलने के लिए ऑडियो कनवर्टर का भी उपयोग कर सकते हैं। जैसा कि पहले कहा गया है, कई ऑडियो कनवर्टर एप्लिकेशन या वेबसाइट हैं जिन्हें आप इंटरनेट पर पा सकते हैं.

इस लेख में, आपने सीखा कि टेलीग्राम से वॉइस मैसेज और रिकॉर्ड की गई आवाज़ों को कैसे डाउनलोड और सेव किया जाता है। हम टिप्पणी अनुभाग में आपकी टिप्पणियों और सुझावों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

Do not forget that the vUser website has a bot for commenting on websites, which you can use to advertise your business by leaving comments in different websites, and if you have a website, you can put your website link in the comments text to provide free backlinks to your website and improve its off-page SEO. You can read about the features of the Auto Commenter Bot Package here ऑटो कमेंटर