How to  के बीच अंतर - Is Banner

के बीच अंतर

विषय-सूची

इस लेख में, हम WhatsApp पर बल्क मैसेजिंग और विज्ञापनों के लिए पैनल और बॉट पर चर्चा करते हैं। तो चलिए एक संक्षिप्त परिचय की समीक्षा करते हैं कि आपको WhatsApp पर विज्ञापन देने के लिए बॉट जैसे कुछ टूल का उपयोग करने की आवश्यकता क्यों है।

WhatsApp is one of the most popular and widely used messengers among users. WhatsApp provides a great opportunity for advertising. But advertising on WhatsApp is not possible easily because WhatsApp itself does not have any special tools for advertising. Therefore, advertising on WhatsApp is limited to sending private promotional messages or creating promotional groups, etc. In the article “WhatsApp विज्ञापन की सीमाएँ” लेख में, हमने मामले को और अधिक विस्तार से समझाया है.
सामान्य तौर पर, विज्ञापन का यह तरीका (यानी बड़े पैमाने पर निजी संदेश भेजना) मैन्युअल रूप से करना बहुत मुश्किल है और इसके लिए विशेष टूल की आवश्यकता होती है। इस उद्देश्य के लिए, व्हाट्सएप बॉट्स को स्वचालित रूप से बल्क संदेश भेजने के लिए डिज़ाइन किया गया है। पैनल बॉट से अलग से भी काम नहीं करता है, और इसके बैकग्राउंड में एक सक्रिय बॉट है जो काम करता है.
आइए अब इन दोनों टूल को और देखें...

WhatsApp Bot

सबसे पहले, यह जानना ज़रूरी है कि WhatsApp Business मेंइस लेख में हम जिन व्हाट्सएप बॉट्स पर विचार कर रहे हैं, वे व्हाट्सएप बिजनेस के बॉट्स से अलग हैं; बॉट कई कार्यों के लिए ज़िम्मेदार हैं, जैसे कि स्वचालित प्रतिक्रिया। इसलिए, उनका उपयोग विज्ञापन के लिए नहीं किया जा सकता है। लेकिनWhatsApp advertising bots (which we are considering in this article) are bots that do the usual WhatsApp tasks automatically instead of being done by users manually. Affairs like sending bulk messages to the list of numbers, extracting members of WhatsApp groups and adding people to the group, etc.
WhatsApp सेंडरऔर vUserव्हाट्सएप एडवरटाइजिंग Bot are among the famous examples of these bots, known also internationally.
दोनों में से किसी एक बॉट की विशेषताओं के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, आप उनकी वेबसाइट पर जा सकते हैं।


What is WhatsApp Panel? Does it exist?

WhatsApp पैनल क्या है? क्या यह मौजूद है?

पैनल वास्तव में एक इंटरफ़ेस है जो उपयोगकर्ता को सेटिंग्स लागू करने और रिपोर्ट प्राप्त करने के विकल्प प्रदान करता है।लगभग सभीपैनल बैकग्राउंड में कुछ सॉफ़्टवेयर से जुड़े होते हैं जो पैनल से सेटिंग प्राप्त करता है, काम करता है, और पैनल को एक रिपोर्ट भेजता है। In fact, the panel itself does not work and is just an interface between the software (or a software bot) and the user.
Take SMS or SMS panels, for example. In these panels, you never have access to the sender software itself, and you only specify the numbers and text of the message and press a button. The panel sends your input information, which is actually the numbers and text of the message, to the sender's software, and after doing the job (sending SMS), receives the sending report from that software and displays it to you.
यदि एक पैनल को व्हाट्सएप के लिए डिज़ाइन किया जाना है, तो यह उसी एसएमएस पैनल के समान होना चाहिए, जहां आप संदेश के नंबर और टेक्स्ट तैयार करते हैं और सबमिशन पूरा करने के लिए एक बटन दबाते हैं और रिपोर्ट तैयार की जाएगी आप।

WhatsApp बल्क मैसेजिंग पैनल क्यों नहीं है

WhatsApp की सीमाओं के कारण, इसके लिए पैनल डिज़ाइन करना लगभग असंभव है। क्योंकि कई यूज़र को बल्क और कई मैसेज भेजना WhatsApp के हिसाब से गैरकानूनी और स्पैम माना जाता है। इसलिए, जो यूज़र लगातार संदेश भेजने के रूप में अपने विज्ञापन भेजते हैं, उन्हें इस कंपनी द्वारा अस्थायी रूप से या स्थायी रूप से ब्लॉक किया जा सकता है। नतीजतन, यह सवाल से बाहर है कि व्हाट्सएप अपने प्रोग्रामर्स को बल्क मैसेज भेजने के लिए टेलीग्राम पैनल बनाने की सुविधा प्रदान करेगा।

WhatsApp द्वारा बिज़नेस खातों के लिए विशेष API ऑफ़र करना

WhatsApp बिज़नेस के मालिकों को जो फ़ीचर देता है उनमें से एक है बल्क मैसेज भेजने के लिए खास API। इस पद्धति की समस्याओं में से एक यह है कि यह सुविधा केवल कुछ यूज़र के लिए उपलब्ध है। क्योंकि कुछ देश प्रतिबंधों के कारण कंपनी की ब्लॉकलिस्ट में हैं, और इस कारण से, उन देशों के यूज़र WhatsApp Business से ये स्वीकृतियां प्राप्त नहीं कर सकते हैं। बेशक, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि भले ही आपको मंज़ूरी मिल जाए, आप यूज़र को सूचित करने के लिए सिर्फ़ संदेश भेज सकते हैं, और संदेश की सामग्री में विज्ञापन या उत्पाद और सेवा का परिचय नहीं होना चाहिए।

WhatsApp पर बल्क मैसेज भेजने का सबसे अच्छा तरीका

दरअसल, आप सवाल करते हैं कि WhatsApp पर सक्रिय बिज़नेस यूज़र को बल्क विज्ञापन संदेश कैसे भेज सकते हैं। इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प WhatsApp पर बल्क मैसेजिंग रोबोट का इस्तेमाल करना है। यह रोबोट, व्हाट्सएप की सीमाओं को ध्यान में रखते हुए, लक्षित तरीके से थोक विज्ञापन संदेश भेजता है, उपयोगकर्ताओं के साथ बिक्री और बातचीत को बढ़ाता है, लेकिन ब्रांड को और अधिक पहचानने योग्य बनाने में भी मदद करता है।



निष्कर्ष के तौर पर,
हमें उम्मीद है कि इस स्पष्टीकरण से व्हाट्सएप पैनल और व्हाट्सएप बल्क मैसेजिंग बॉट के बीच अंतर साफ हो गया है। वर्तमान में, बाज़ार में WhatsApp पैनल जैसी कोई चीज़ नहीं है और ऐसी सेवाएँ तकनीकी रूप से संभव नहीं हैं, इसलिए ऐसी सेवाएँ प्रदान करने का दावा करने वाली साइटों के साथ काम करते समय, सावधान रहें और उस वेबसाइट की सभी अनुमतियों को मान्य करें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट विशेष तकनीकों और उपकरणों के साथ आपके प्रतियोगियों के दर्शकों को आपके पेज पर खींचकर आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए एक बॉट पैकेज प्रदान करती है। साथ ही, इस पैकेज में टूल शामिल किए गए हैं, जो आपके पोस्ट के Instagram Explore में प्रवेश करने की संभावना को बहुत बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास एक Instagram पेज है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप वेबपेजइंस्टाग्राम फॉलोअर बूस्टरपर जाएं और इस पैकेज की विशेषताओं पर एक नज़र डालें।