Disabling Automatic Video Download in Telegram - Is Banner

टेलीग्राम में स्वचालित वीडियो डाउनलोड को अक्षम करना

विषय-सूची

आपने शायद गौर किया होगा कि GIF और वीडियो सहित फाइलें प्राप्त होने के बाद टेलीग्राम में अपने आप डाउनलोड हो जाती हैं। स्वचालित डाउनलोडिंग के कारण आपके इंटरनेट डेटा का बहुत सारा उपयोग ऐसे वीडियो डाउनलोड करने के लिए किया जाता है, जिन्हें देखने में आपकी रुचि भी नहीं हो सकती है, और यह डाउनलोड की गई फ़ाइलों के साथ आपके फ़ोन पर बहुत अधिक जगह भी लेता है जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है या पसंद नहीं है। यह आपको अपने फ़ोन से इन फ़ाइलों को लगातार हटाने के लिए मजबूर करता है, अन्यथा, आप अपने फ़ोन का बेहतर उपयोग नहीं कर पाएंगे।

यदि आप ऐसी स्थिति में नहीं फंसना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप टेलीग्राम में वीडियो के स्वचालित डाउनलोड को अक्षम कर दें। इस लेख में, हम आपको यह सिखाने जा रहे हैं कि यह कैसे करना है।

टेलीग्राम में ऑटोमैटिक वीडियो डाउनलोड को डिसेबल कैसे करें

टेलीग्राम में स्वचालित वीडियो डाउनलोड को अक्षम करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

चरण 1 टेलीग्राम खोलें और यहां जाएंसेटिंग.

Disabling Automatic Video Download in Telegram

चरण 2 चुनेंडेटा और स्टोरेज.

Disabling Automatic Video Download in Telegram

चरण 3 इस सेक्शन में, आपको टॉगल ऑफ करना होगाGIF और वीडियो। अब से, आपके टेलीग्राम ऐप पर प्राप्त होने वाले किसी भी वीडियो और GIF को स्वचालित रूप से डाउनलोड नहीं किया जाएगा, जब तक कि आप स्वयं डाउनलोड बटन पर क्लिक नहीं करते हैं।

Disabling Automatic Video Download in Telegram

टेलीग्राम में स्वचालित वीडियो डाउनलोडिंग आपके फोन पर बहुत अधिक जगह लेती है और आपके इंटरनेट डेटा की बहुत खपत करती है, जो विशेष रूप से निराशाजनक है क्योंकि इस तरह से डाउनलोड किए जाने वाले अधिकांश वीडियो आवश्यक भी नहीं हैं। स्वचालित वीडियो डाउनलोड को अक्षम करके, आप इन समस्याओं से बच सकते हैं।

हम कमेंट सेक्शन में आपके सवालों और सुझावों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

5.70 से130

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

Do not forget that the vUser website has a bot for commenting on websites, which you can use to advertise your business by leaving comments in different websites, and if you have a website, you can put your website link in the comments text to provide free backlinks to your website and improve its off-page SEO. You can read about the features of the Auto Commenter Bot Package here ऑटो कमेंटर