How to find groups or channel on Telegram - Is Banner

टेलीग्राम पर ग्रुप या चैनल कैसे ढूंढें

विषय-सूची

टेलीग्राम पर समूहों और चैनलों को खोजने और उनसे जुड़ने का सबसे आसान तरीका आमंत्रण लिंक (आमंत्रण लिंक) है। हालांकि, अगर आपके पास आमंत्रण लिंक नहीं है, तो आप क्या कर सकते हैं?

चूंकि यह समस्या कुछ टेलीग्राम यूज़र के लिए एक चुनौती बन गई है, इसलिए हमने इस लेख में सबसे सरल और तेज़ तरीकों पर निर्देश देने का निर्णय लिया है, जिसकी मदद से आप उन समूहों और चैनलों को ढूंढ सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं जिन्हें आप टेलीग्राम पर खोज रहे थे.

टेलीग्राम सर्च बार के जरिए ग्रुप या चैनल ढूंढना

टेलीग्राम ऐप से आप सार्वजनिक चैनलों को खोज सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  • टेलीग्राम ऐप लॉन्च करें। iPhone के लिए, स्क्रीन के सबसे ऊपर सर्च बार पर टैप करें। Android के लिए, स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में खोज बटन पर टैप करें.
  • आप जो खोज रहे हैं उसे टाइप करें। आप समूह का सटीक नाम या समूह की गतिविधि के क्षेत्र से संबंधित कीवर्ड खोज सकते हैं। इसके बाद Enter दबाएँ.
  • आपको खोज परिणामों में सार्वजनिक समूहों की सूची दिखाई देगी। आप अपने इच्छित समूह का चयन कर सकते हैं और (JOIN) बटन पर क्लिक कर सकते हैं.

Google खोज के माध्यम से टेलीग्राम समूहों या चैनलों की सीधी खोज करें

अपने पसंदीदा टेलीग्राम समूहों को खोजने का दूसरा तरीका यह है कि आप अपने फोन या कंप्यूटर पर Google ब्राउज़र खोलें। सर्च बार में, निम्न वाक्यांश टाइप करें:t.me/joinchat + आपका इच्छित कीवर्डउदाहरण के लिए, t.me/joinchat moviemusic

Google पर कीवर्ड सर्च के ज़रिए टेलीग्राम ग्रुप या चैनल ढूंढना अपनी

रुचि के टेलीग्राम समूहों की सूची खोजने का दूसरा तरीका यह है कि आप Google पर उस समूह के विषय से संबंधित कीवर्ड खोजें। उदाहरण के लिए: कपड़े बेचने के लिए टेलीग्राम समूह

इस स्थिति में, Google खोज परिणाम पृष्ठ पर दिखाई देने वाली वेबसाइटों में टेलीग्राम समूहों और चैनलों की सूची हो सकती है.

निष्कर्ष:टेलीग्राम पर समूह और चैनल खोजना उतना जटिल नहीं है, और इस लेख में चर्चा की गई सभी तीन विधियों का उपयोग एंड्रॉइड फोन, आईफ़ोन और वेब संस्करण पर किया जा सकता है। यदि इस विषय के बारे में आपका कोई प्रश्न है, तो आप टिप्पणी अनुभाग में हमसे संपर्क कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो हम आपको आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि VUser वेबसाइट वेबसाइटों से जानकारी निकालने के लिए एक बॉट प्रदान करती है, जिसका उपयोग वेबसाइट ईमेल, Google मानचित्र से जानकारी, विज्ञापन वेबसाइटों से संपर्क फ़ोन नंबर आदि निकालने और विज्ञापन उद्देश्यों के लिए डेटाबेस का उपयोग करने के लिए किया जा सकता है। वेब डेटा स्क्रेपर बॉट पैकेज की विशेषताओं के बारे में पढ़ने के लिए आप इस पेजवेब डेटा स्क्रेपरको देख सकते हैं।