Get the Link of a Post in Telegram Channels - Is Banner

टेलीग्राम चैनल पोस्ट लिंक कैसे प्राप्त करें

विषय-सूची

आपफेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप जैसे अन्य सोशल नेटवर्क पर टेलीग्राम चैनलों से एक लेख, एक फोटो या एक वीडियो साझा करें, जिस स्थिति में आप अपनी पोस्ट सीधे वहां नहीं भेज सकते हैं औरउस सामग्री को अन्य नेटवर्क पर प्रकाशित करने का एकमात्र तरीका यह है किउस पोस्ट के लिंक का उपयोग करें और लिंक को अन्य सोशल नेटवर्क पर साझा करें.

टेलीग्राम पोस्ट का लिंक कैसे प्राप्त करें

अपने नवीनतम अपडेट में, टेलीग्राम ने प्रत्येक टेलीग्राम पोस्ट के लिए एक विशेष लिंक असाइन किया है, जिसका उपयोग आप आसानी से अपने पसंदीदा पोस्ट को दूसरों के साथ और अन्य सोशल मीडिया पर साझा करने के लिए कर सकते हैं। इन लिंक की संरचना में टेलीग्राम डोमेन पता, टेलीग्राम चैनल आईडी और फिर अद्वितीय सामग्री आईडी शामिल हैं; निम्न लिंक संरचना की तरह:
https://t.me/channel id/post number
अब हम देखते हैं कि हम टेलीग्राम चैनल में प्रकाशित पोस्ट का लिंक कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

ध्यान दें:
टेलीग्राम के सार्वजनिक और निजी चैनलों में, पोस्ट लिंक को एक्सेस करना संभव है, लेकिन निजी चैनल में पोस्ट का लिंक उन लोगों के लिए नहीं खोला जाएगा जो उस चैनल के सदस्य नहीं हैं।

टेलीग्राम में किसी पोस्ट के लिंक को एक्सेस करने के चरण

टेलीग्राम पोस्ट का लिंक पाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1 टेलीग्राम में एक सार्वजनिक चैनल खोलें.

Get the Link of a Post in Telegram Channels

चरण 2 जैसा कि आप छवि में देख सकते हैं, प्रत्येक पोस्ट के दाएं कोने में एक छोटा तीर है, जिस पर क्लिक करके आप लिंक प्राप्त कर सकते हैं।

Get the Link of a Post in Telegram Channels

चरण 3 तीर पर क्लिक करने के बाद, आपके लिए एक पेज खुल जाएगा। “पर क्लिक करेंलिंक कॉपी करें” और अपनी मनचाही पोस्ट के लिंक को कॉपी करें।

Get the Link of a Post in Telegram Channels

चरण 4 यह मुहावरा “लिंक को क्लिपबोर्ड पर कॉपी किया गयाफिर” प्रदर्शित होता है, जो दर्शाता है कि आपने चरणों को सही तरीके से पूरा कर लिया है। अब संबंधित पोस्ट का लिंक आपकी ज़रूरत के अनुसार कहीं भी चिपकाने के लिए तैयार है।

Get the Link of a Post in Telegram Channels


रैप अप करना
इस लेख में, हमने आपको सिखाया कि कैसे आप टेलीग्राम चैनल पर दूसरों के साथ और अन्य सोशल नेटवर्क पर आसानी से एक पोस्ट साझा कर सकते हैं। आप आसानी से इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा पोस्ट का लिंक दूसरों के लिए आसानी से उपलब्ध करा सकते हैं और इसे उनके साथ साझा कर सकते हैं।


 پرسش و پاسخ درباره How to Get a Telegram Channel Post Link

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नटेलीग्राम चैनल पोस्ट लिंक कैसे प्राप्त करें

चैट में telegram.me/channel ID/1 के रूप में चैनल का पता डालें और उसे भेजें, और चैनल आईडी फ़ील्ड में अपनी इच्छित चैनल आईडी डालें। फिर पहला चैनल पोस्ट प्रदर्शित करने के लिए बस इसे टच करें।
प्रत्येक अकाउंट का टेलीग्राम लिंक इस प्रकार है:
https://telegram.me/username
“यूजरनेम” वह आईडी या नाम है जिसे आपने अपने टेलीग्राम अकाउंट के लिए पहले चुना है.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
user under pro बेन केविन 2 साल पहले

मैं सालों से टेलीग्राम का इस्तेमाल कर रहा हूं, कभी नहीं पता था कि टेलीग्राम में ऐसा विकल्प मौजूद है। शेयर करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! मैं अपने वर्डप्रेस ब्लॉग का लिंक साझा करने के लिए एक बॉट https://tdirectory.me/bot/WordPressDotComBot.dhtml का उपयोग कर रहा था।

support our under pro वर्चुअल यूज़र 2 साल पहले

अपनी राय हमारे साथ साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! हमें खुशी है कि आपको यह मददगार लगा।

मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में व्हाट्सएप में बल्क मैसेज भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके जरिए आप मैसेज और विज्ञापन भेज सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का मोबाइल नंबर निकाल सकता है, समूहों को संदेश भेज सकता है, किसी भी मोबाइल नंबर डेटाबेस पर सीधे संदेश (फोटो, वीडियो, टेक्स्ट आदि सहित) भेज सकता है। इस वेबपेजWhatsApp बल्क सेंडर, you can read about all the features of this bot.