Have Multiple Telegram Accounts - Is Banner

सिंगल डिवाइस पर मल्टीपल टेलीग्राम अकाउंट कैसे रखें

विषय-सूची

यदि आपको एक नया मोबाइल नंबर मिलता है और आप एक नया टेलीग्राम अकाउंट बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने पुराने अकाउंट को डिलीट करने या अपने स्मार्टफोन पर किसी अन्य टेलीग्रामोन एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है।। हो सकता है कि आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक मामलों के लिए अलग-अलग टेलीग्राम अकाउंट रखना चाहें। इस स्थिति में, आपको बेहतर पता होगा कि एक टेलीग्राम एप्लिकेशन पर एक से अधिक टेलीग्राम खाते कैसे रखे जाते हैं.how to have multiple Telegram accounts on one Telegram application.
इस लेख में शामिल होकर देखें कि आप एक साथ कई टेलीग्राम खातों का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

1 ऐप पर कई टेलीग्राम अकाउंट का इस्तेमाल करें

1 टेलीग्राम सॉफ़्टवेयर में कई खातों का एक साथ उपयोग करना आसान है। वास्तव में, आपको बस कुछ मोबाइल नंबर देने होंगे। ऐसा करने के लिए, आपके पास टेलीग्राम में रजिस्टर करने के लिए अलग-अलग नंबर होने चाहिए और अकाउंट बनाने और उनके बीच स्विच करने के लिए कुछ सरल चरणों का पालन करना होगा.
एक टेलीग्राम एप्लिकेशन में कई खाते दर्ज करने के चरणों के बारे में जानें। नए खाते

1 ऐप पर कई टेलीग्राम खातों का उपयोग करने के चरण

ऐसा करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1
अपने टेलीग्राम एप्लिकेशन में लॉग इन करें। (यदि आप पहली बार टेलीग्राम लॉन्च कर रहे हैं, तो अपने किसी एक नंबर के साथ अपना पहला अकाउंट बनाएं और फिर आगे बढ़ें। अगर आपके टेलीग्राम पर पहले से ही अकाउंट है, तो आगे बढ़ें)

learn how many telegram accounts

चरण 2
अपने टेलीग्राम मुख्य पृष्ठ के ऊपरी कोने में तीन क्षैतिज रेखाओं को स्पर्श करें। (ऐसा करने के लिए आप बस पेज को दाईं ओर स्वाइप भी कर सकते हैं)।

learn how many telegram accounts

चरण 3
इस सेक्शन में, आपको चुनना होगाअकाउंट जोड़ें। यदि, जैसा कि नीचे दिखाया गया है, आपको यह विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो इस ट्यूटोरियल में अगला चरण देखें।

learn how many telegram accounts

चरण 4
देखने के लिएअकाउंट जोड़ें, आपको तीर जैसा आइकन चुनना होगा जो सबसे नीचे है। यह आइकन, जैसा कि नीचे दी गई तस्वीर में दिखाया गया है, आपके नाम और मोबाइल नंबर के दाईं ओर नीले सेक्शन के नीचे स्थित है। अब वांछित विकल्प, यानीअकाउंट जोड़ें, आपके लिए दिखाई देगा। नई विंडो खोलने के लिए इसे चुनें.

learn how many telegram accounts

चरण 5
इस पेज के शीर्ष पर स्थित बॉक्स में, आपको संभवतः यूएसए शीर्षक दिखाई देगा। देश के नामों की सूची खोलें। इस अनुभाग में, आपको अपना इच्छित चयन करना होगादेश.

learn how many telegram accounts

चरण 6:
फिर आप स्वचालित रूप से पिछले पेज पर वापस आ जाएंगे। इस पेज के दूसरे बॉक्स में मोबाइल नंबर डालने की जगह है। दर्ज करने के बादमोबाइल नंबर, नीले वृत्त के मध्य में सफेद तीर का चयन करने का समय आ गया है।

learn how many telegram accounts

चरण 7:
जब आपने चरण 6 पूरा कर लिया है, तो आपको अपने नए नंबर की पुष्टि करने के लिए टेलीग्राम से एक एसएमएस प्राप्त होगा.

learn how many telegram accounts

चरण 8.
नंबर की पुष्टि करने के बाद, दिए गए बॉक्स में अपना नाम दर्ज करें। इसके बाद तीर का चयन करें।

learn how many telegram accounts

चरण 9.
आपने एक ही समय में कई टेलीग्राम खातों का उपयोग करने का अंतिम चरण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। अब आप अपने दोनों खातों के शीर्षक देख सकते हैं और अपने नए टेलीग्राम खाते के माध्यम से अपने संपर्कों से जुड़ सकते हैं।

learn how many telegram accounts

एक ही समय में कई टेलीग्राम अकाउंट रखने का दूसरा तरीका

यदि आप शुरू की गई विधि का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप एप्लिकेशन क्लोनिंग विधि का उपयोग कर सकते हैं। कुछ सैमसंग, हुआवेई या श्याओमी फोन आपको टेलीग्राम जैसे कुछ कार्यक्रमों का क्लोन संस्करण रखने की अनुमति देते हैं।

मल्टी स्पेस प्रोग्राम डाउनलोड करके, आप टेलीग्राम प्रोग्राम को क्लोन कर सकते हैं। यह प्रोग्राम आपके चुने हुए प्रोग्राम की कॉपी बनाता है और आपको एक नया अकाउंट बनाने की अनुमति देता है।

इस पद्धति के साथ, अब आपको टेलीग्राम के अमान्य संस्करण इंस्टॉल करने या एक ही प्रोग्राम पर कई खाते बनाने की आवश्यकता नहीं है। या आप अपने टेलीग्राम पर अधिकतम 6 खाते रखने के लिए इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं।

कई टेलीग्राम खातों के बीच स्विच करें

कुछ यूज़र सोचते हैं कि अब जब उनके पास एक ही समय में कई टेलीग्राम खाते हैं, तो उन्हें प्रत्येक से लॉग आउट करना होगा, ताकि वे अन्य खातों का उपयोग कर सकें। लेकिन ऐसा नहीं है! आप अपने फ़ोन या डेस्कटॉप पर एक ही टेलीग्राम ऐप का उपयोग करके आसानी से अपने खातों के बीच स्विच कर सकते हैं।

चरण 1
आपको बस तीन क्षैतिज रेखाओं के आइकन का चयन करना है.

learn how many telegram accounts

चरण 2
अब आप अपने खाते देख सकते हैं और उनमें से किसी एक को चुनकर उनके बीच स्विच कर सकते हैं.

learn how many telegram accounts

इसलिए, उदाहरण के लिए, यदि आपके पास व्यवसाय के लिए एक खाता है और अपने दोस्तों के साथ जुड़ने के लिए दूसरा खाता है, तो आप एक समय में एक का उपयोग करने तक सीमित नहीं रहेंगे.

कई टेलीग्राम खातों के लिए सूचनाएं

यदि आप अपने टेलीग्राम में कई खाते जोड़ते हैं, तो आपको अपने टेलीग्राम एप्लिकेशन पर उन सभी के नोटिफिकेशन प्राप्त होंगे। जब आप टेलीग्राम से एक सूचना प्राप्त करते हैं, तो आपको यह भी सूचित किया जाएगा कि प्रत्येक सूचना आपके किन खातों के लिए है।

iPhone पर एक से अधिक टेलीग्राम अकाउंट होना कुछ समय

पहले तक, iPhone यूज़र एक साथ कई टेलीग्राम अकाउंट रखने में असमर्थ थे। हालाँकि, हाल के टेलीग्राम अपडेट के साथ, यह सुविधा उन्हें भी उपलब्ध कराई गई है।

iOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर, यह प्रक्रिया सरल है।
  • सबसे पहले, अपने टेलीग्राम सेक्शन पर जाएं
  • फिर सेटिंग एक्सेस करने के लिए स्क्रीन के निचले दाएं कोने में स्थित गियर आइकन पर टैप करें.
  • बाद के चरण Android फ़ोन पर मौजूद चीज़ों को प्रतिबिंबित करते हैं। निर्दिष्ट क्रम में उनका अनुसरण करें.

अब, नया खाता आपके फ़ोन में सफलतापूर्वक जोड़ दिया गया है, जिससे आप दोनों का निर्बाध रूप से उपयोग कर सकते हैं.

थर्ड टेलीग्राम अकाउंट कैसे जोड़ें नए खाते

के निर्माण के संबंध में टेलीग्राम का सामान्य नियम यह है कि प्रत्येक नए खाते का उपयोग करने के लिए, आपको एक नया मोबाइल नंबर पेश करना होगा। इसलिए, उदाहरण के लिए, यदि आप व्यवसाय के लिए एक खाते और अपने व्यक्तिगत मामलों के लिए दूसरे खाते का उपयोग करते हैं और आपके स्मार्टफ़ोन में दो सिम कार्ड हैं, तो आपको बस ऊपर दिए गए चरणों का पालन करना होगा.
लेकिन अगर आपको तीसरे खाते की ज़रूरत है और आपके मोबाइल फ़ोन में दो सिम कार्ड हैं, तो आप फ़ोन में नया सिम कार्ड डालने के लिए अपने फ़ोन से एक सिम कार्ड निकाल सकते हैं। आप तीसरे सिम कार्ड को दूसरे फ़ोन पर भी चालू कर सकते हैं.
अब अपने टेलीग्राम एप्लिकेशन में एक नया खाता जोड़ने के लिए चरणों का पालन करें और ऊपर बताए अनुसार सिम कार्ड पेश करें.
महत्वपूर्ण बात यह है कि टेलीग्राम खाते का उपयोग करने के लिए, उस नंबर का सिम कार्ड तभी सक्रिय होना चाहिए जब मोबाइल नंबर पेश किया गया हो। इसका मतलब यह है कि अपना खाता सेट करने के बाद, आपको सक्रिय रहने और अपने खाते का उपयोग करने के लिए उस सिम कार्ड की आवश्यकता नहीं रह जाती है। इसलिए, आप अपने मोबाइल फोन पर अन्य उद्देश्यों के लिए आवश्यक कोई भी नंबर डाल सकते हैं।


एक ही समय में 3 टेलीग्राम खातों का उपयोग करना संभव है।
हां! एक ही समय में कई टेलीग्राम खातों का उपयोग करने का फीचर सबसे पहले टेलीग्राम के एंड्रॉइड वर्जन के लिए पेश किया गया था, लेकिन अब इस फीचर का इस्तेमाल iOS में भी किया जा सकता है।

जैसा कि इस लेख में बताया गया है, आपके पास अधिकतम 3 टेलीग्राम खाते हो सकते हैं और टेलीग्राम एप्लिकेशन पर बस कुछ सरल चरणों के साथ एक ही समय में उनका उपयोग कर सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग करते हुए, आपको 1 टेलीग्राम एप्लिकेशन में कई टेलीग्राम खाते रखने के लिए किसी अन्य विशेष प्रोग्राम या सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता नहीं होगी।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

Do not forget that the vUser website has a package to increase your Twitter followers, which draws the audiences of your competitors to your page with special techniques and tools. Several tools are included in this package, all of which will help your Twitter page improve and get seen by more users. If you have a Twitter account, we recommend that you read about the features of the Twitter Follower Booster Bot Package here Twitter Follower Booster