How to hide your "Last Seen" status on WhatsApp - Is Banner

WhatsApp पर अपना “लास्ट सीन” स्टेटस कैसे छिपाएं

विषय-सूची

अगर आपका “पिछली बार देखा गया” स्टेटस WhatsApp में सक्रिय है, तो इससे आपके दर्शकों को पता चल जाता है कि आपने पिछली बार WhatsApp कब देखा था। WhatsApp में “पिछली बार देखा गया” स्टेटस देखने के लिए, बस उस व्यक्ति के साथ अपना वार्तालाप पेज (चैट) खोलें, जिसे आप चाहते हैं। संपर्क के नाम के नीचे और उनके प्रोफ़ाइल चित्र के बगल में, आप उनका “पिछली बार देखा गया” स्टेटस देख सकते हैं.कभी-कभी आपको ऐसी कोई जानकारी नहीं दिखाई दे सकती है.आपको आश्चर्य हो सकता है कि यह कैसे संभव है। इसका जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेगा.

WhatsApp की पिछली बार देखी गई स्थिति को

WhatsApp में यह सुविधा है जिसके उपयोग से आप उन लोगों को निर्दिष्ट कर सकते हैं जिन्हें आपके ऑनलाइन होने पर या WhatsApp पर “पिछली बार देखा गया” स्थिति देखने की अनुमति है। अगर आप नहीं चाहते कि किसी के पास यह जानकारी हो, तो आप WhatsApp सेटिंग से इस विकल्प को अक्षम कर सकते हैं। आप अगले भाग में यह जानने जा रहे हैं कि इसे कैसे करना है.

ध्यान दें:यह न भूलें कि अगर आप WhatsApp के पिछली बार देखे गए स्टेटस को बंद कर देते हैं, तो आप यह भी नहीं देख पाएंगे कि आपके दर्शकों ने पिछली बार WhatsApp पर कब विज़िट किया था.

पिछली बार जब आप WhatsApp पर गए थे, तब छिपाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरण 1

Open WhatsApp and tap on the three dots icon ( ) on the right.

پنهان کردن آخرین زمان بازدید
चरण 2

खोलेंसेटिंग करना.

پنهان کردن آخرین زمان بازدید
चरण 3

फिर खोलेंअकाउंट.

پنهان کردن آخرین زمان بازدید
चरण 4

खोलेंप्राइवेसी.

پنهان کردن آخرین زمان بازدید
चरण 5

इस सेक्शन में, चुनेंपिछली बार देखा गया.

پنهان کردن آخرین زمان بازدید
चरण 6:

खुलने वाले मेनू में, आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आपने पिछली बार WhatsApp पर कब विज़िट किया था, किसे दिखाया गया है.
कोई नहींका अर्थ है कि पिछली बार जब आप अपने WhatsApp पर गए थे, वह सिर्फ़ आपके संपर्कों को दिखाई देता है। संपर्क वे लोग होते हैं जिनका नंबर आपने अपने फ़ोन में सेव किया है.
मेरे संपर्कका मतलब है कि सभी WhatsApp यूज़र आपका “पिछली बार देखा गया” स्टेटस देख सकते हैं.
हर कोईका मतलब है कि सभी WhatsApp यूज़र आपका “पिछली बार देखा गया” स्टेटस देख सकते हैं.

پنهان کردن آخرین زمان بازدید

पिछली बार देखे गए WhatsApp को छिपाने के लिए तीसरे पक्ष के ऐप्स का

कई टूल WhatsApp में पिछली बार देखे गए समय को छिपाने जैसी सुविधाएँ जोड़ सकते हैं। हालांकि, कृपया ध्यान दें कि हम उन्हें इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देते हैं। WhatsApp GB जैसे अनधिकृत ऐप्स का उपयोग करने से कभी-कभी आपके खाते पर अस्थायी या स्थायी प्रतिबंध लग सकता है। चूंकि WhatsApp में किसी नंबर पर प्रतिबंध हटाने में समय लगता है, इसलिए WhatsApp में पिछली बार देखे गए नंबर को छिपाने के लिए इस लेख में सिखाई गई विधि का उपयोग करना बेहतर है।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि VUser वेबसाइट वेबसाइटों से जानकारी निकालने के लिए एक बॉट प्रदान करती है, जिसका उपयोग वेबसाइट ईमेल, Google मानचित्र से जानकारी, विज्ञापन वेबसाइटों से संपर्क फ़ोन नंबर आदि निकालने और विज्ञापन उद्देश्यों के लिए डेटाबेस का उपयोग करने के लिए किया जा सकता है। वेब डेटा स्क्रेपर बॉट पैकेज की विशेषताओं के बारे में पढ़ने के लिए आप इस पेजवेब डेटा स्क्रेपरको देख सकते हैं।