How to join Telegram group via link - Is Banner

लिंक के जरिए टेलीग्राम ग्रुप से कैसे जुड़ें


विषय-सूची

टेलीग्राम समूह में शामिल होने के लिए कई तरीके मौजूद हैं, जिसमें प्रचलित दृष्टिकोण आमंत्रण लिंक का उपयोग करना है। यदि आप किसी लिंक के माध्यम से टेलीग्राम समूह में शामिल होने की प्रक्रिया से खुद को अपरिचित पाते हैं, तो मैं आपको व्यापक मार्गदर्शन के लिए इस लेख के आगामी अनुभागों में जाने के लिए आमंत्रित करता हूं।

Android पर एक लिंक के साथ टेलीग्राम समूह में शामिल हों

Android फ़ोन के लिए, टेलीग्राम पर किसी समूह में शामिल होने के लिए इन चरणों का पालन करें:

अपने डिवाइस पर टेलीग्राम ऐप लॉन्च करें और इच्छित समूह के पेज पर नेविगेट करें। पेज पर स्थित लिंक को कॉपी करें। जिस ग्रुप से आप जुड़ना चाहते हैं, उससे जुड़े लिंक को पहचानें और उस पर टैप करें। ग्रुप पेज खुलेगा, जिसमें प्रासंगिक जानकारी दिखाई देगी। सदस्य बनने के लिए बस 'ग्रुप ज्वाइन करें' पर टैप करें।

IOS पर एक लिंक के साथ टेलीग्राम ग्रुप में शामिल हों

iOS वर्जन में, डायरेक्ट लिंक वाले ग्रुप में शामिल होना लगभग Android समकक्ष के समान है। प्रारंभ में, आपको समूह को एक्सेस करने के लिए लिंक की आवश्यकता होती है, जिसे या तो अन्य लोगों द्वारा आपके साथ साझा किया जाता है या समूह के व्यवस्थापक द्वारा प्रदान किया जाता है।

  • ग्रुप लिंक को लंबे समय तक दबाकर कॉपी करें.
  • टेलीग्राम खोलें और लिंक को सर्च बार में पेस्ट करें.
  • समूह का नाम दिखाई देगा; लॉग इन करने के लिए 'प्रोफ़ाइल' पर टैप करें.
  • 'जॉइन' बटन दबाकर टेलीग्राम ग्रुप में सफलतापूर्वक प्रवेश करें.

Windows संस्करण में एक लिंक के साथ टेलीग्राम समूह में शामिल हों

विंडोज संस्करण में एक लिंक के माध्यम से टेलीग्राम समूह में शामिल होने में अन्य तरीकों की तुलना में थोड़ा बदलाव होता है। निम्नलिखित प्रक्रिया का विस्तृत विवरण प्रस्तुत करता है।

  • यह सुनिश्चित करके शुरू करें कि आपने या तो Windows संस्करण स्थापित किया है या वेब संस्करण में अपने खाते में लॉग इन किया है.
  • इसके बाद, उस ग्रुप के लिंक को कॉपी करें, जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं.
  • इसके बाद ग्रुप का लॉगिन पेज दिखाई देगा.
  • समूह में शामिल होने के लिए, मेनू खोलने के लिए ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं वाले मेनू पर क्लिक करें और 'समूह में शामिल हों' का चयन करें.

निष्कर्षलिंक के माध्यम से टेलीग्राम समूहों में शामिल होना एक सरल प्रक्रिया है, जिसमें केवल कुछ सरल चरण शामिल हैं। इस लेख में, हमने Android, iPhone और Windows पर एक लिंक का उपयोग करके टेलीग्राम समूह में शामिल होने के चरणों के बारे में बताया। अगर आपको समूहों में शामिल होने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, तो आप सहज अनुभव के लिए इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी पूछताछ या सहायता के लिए, कृपया टिप्पणियों में हमसे पूछने में संकोच न करें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि VUser वेबसाइट वेबसाइटों से जानकारी निकालने के लिए एक बॉट प्रदान करती है, जिसका उपयोग वेबसाइट ईमेल, Google मानचित्र से जानकारी, विज्ञापन वेबसाइटों से संपर्क फ़ोन नंबर आदि निकालने और विज्ञापन उद्देश्यों के लिए डेटाबेस का उपयोग करने के लिए किया जा सकता है। वेब डेटा स्क्रेपर बॉट पैकेज की विशेषताओं के बारे में पढ़ने के लिए आप इस पेजवेब डेटा स्क्रेपरको देख सकते हैं।