How to Post a Story on Telegram  - Is Banner

टेलीग्राम पर स्टोरी कैसे पोस्ट करें

विषय-सूची

टेलीग्राम स्टोरी इस प्लेटफ़ॉर्म पर एक नई सुविधा है, जिससे आप 24 घंटे (एक दिन) के लिए दूसरों के साथ चित्र, वीडियो या टेक्स्ट साझा कर सकते हैं। चूंकि कुछ यूज़र को इस सुविधा का उपयोग करने में समस्या हो सकती है, इसलिए हम आपको इस लेख में टेलीग्राम पर कहानी पोस्ट करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण निर्देश दिखाएंगे।

यह सुविधा फ़िलहाल केवल प्रीमियम खातों के लिए उपलब्ध है, और ईरानी यूज़र इसे एक्सेस नहीं कर सकते हैं। हालांकि, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि सभी यूज़र जल्द ही टेलीग्राम पर कहानियां साझा कर पाएंगे।

टेलीग्राम पर कहानी पोस्ट करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका टेलीग्राम पर एक कहानी पोस्ट करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

टेलीग्राम पर स्टोरी शेयर करने के लिए, इन चरणों का पालन करें.

  • टेलीग्राम खोलें.
  • मुख्य टेलीग्राम स्क्रीन खोलें (जहां चैट और समूहों की सूची है).
  • स्क्रीन के शीर्ष पर न्यू स्टोरी बटन पर क्लिक करें.
  • अपनी गैलरी से कोई फ़ोटो या वीडियो चुनें (या अभी लें).
  • अगले बटन पर क्लिक करें.
  • इस चरण में, आप चुन सकते हैं कि आपकी कहानी कौन देख सकता है (यदि आप इस संबंध में कोई प्रतिबंध नहीं लगाना चाहते हैं, तो आपको कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है).
  • पोस्ट स्टोरी बटन पर क्लिक करें।

उपरोक्त चरणों को पूरा करने के बाद, आपकी कहानी टेलीग्राम पर अन्य यूज़र के साथ साझा की जाएगी.

टेलीग्राम पर आपकी कहानी कौन देख सकता है, इसे कैसे प्रतिबंधित करें

आप कुछ सेटिंग करके यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि संपर्कों का कौन सा समूह (या यहां तक कि सिर्फ एक विशिष्ट व्यक्ति) आपकी कहानी देख सकता है। हम नीचे जो बता रहे हैं, उसके आधार पर कहानी शेयर करते समय आप अपनी संपर्क सूची चुन सकते हैं.

  • हर कोई:आपके सभी संपर्क आपकी कहानी देख सकते हैं.
  • हर कोई:केवल वे संपर्क, जिनके फ़ोन में आपका नंबर सेव है, वे ही आपकी कहानी देख सकते हैं.
  • मेरे संपर्क:आपकी कहानी सिर्फ़ उन लोगों को दिखाई देगी जिन्हें आपने पहले अपने टेलीग्राम के करीबी दोस्तों की सूची में जोड़ा है.
  • करीबी दोस्त:आप मैन्युअल रूप से चुनते हैं कि आपकी कहानी कौन देख सकता है.

कुछ यूज़र के लिए टेलीग्राम स्टोरीज़ उपलब्ध नहीं हैं

इस लेख के लिखे जाने तक, टेलीग्राम स्टोरीज़ सुविधा कुछ देशों के यूज़र के लिए उपलब्ध नहीं है, और केवल प्रीमियम अकाउंट वाले ही इसका उपयोग कर सकते हैं.

इन देशों में टेलीग्राम स्टोरीज़ का उपयोग करने का एक और तेज़ और सस्ता तरीका है टेलीग्राम वर्चुअल नंबर खरीदना। वर्चुअल नंबर एक विदेशी सिम कार्ड की संख्या है जिसका उपयोग आप टेलीग्राम अकाउंट बनाने और टेलीग्राम की सभी नई सुविधाओं तक पहुंचने के लिए कर सकते हैं।

सारांश:
टेलीग्राम पर एक कहानी पोस्ट करना उतना मुश्किल नहीं है और जैसा कि आप इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे अन्य प्लेटफॉर्म पर करते हैं।
यदि इस ट्यूटोरियल के बारे में आपके कोई प्रश्न हैं, तो कृपया नीचे एक टिप्पणी छोड़ दें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

न भूलें कि vUser वेबसाइट में Instagram में बल्क DM भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके उपयोग से आप अलग-अलग लोगों के DM इनबॉक्स में एक टेक्स्ट संदेश या पोस्ट अपने पेज से (विज्ञापन या जानकारी के लिए) भेज सकते हैं। इस बॉट पैकेज में लोगों की सूची तैयार करने के लिए, आप अपने प्रतियोगियों के फॉलोअर्स, लाइकर्स, कमेंटर्स आदि को निकाल सकते हैं, इस बॉट की पूरी विशेषताओं को देखने के लिए, आप वेबपेजइंस्टाग्राम बल्क डीएम सेंडर देख सकते हैं