How to Unread Messages in WhatsApp - Is Banner

WhatsApp में संदेशों को अनरीड कैसे करें

विषय-सूची

कभी-कभी आप अनुचित परिस्थितियों में WhatsApp संदेश पढ़ते हैं या आपके पास प्रतिक्रिया देने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता है। यह न भूलने के लिए कि आपको उचित समय पर इस संदेश को ध्यान से पढ़ना चाहिए या इसका जवाब देना चाहिए,इस समय चैट को अपठित के रूप में चिह्नित करना बेहतर है। इस लेख में, आप जानेंगे कि जिस WhatsApp चैट को आपने पढ़ा है उसे अपठित के रूप में कैसे चिह्नित किया जाए।

WhatsApp चैट को अनरीड करने के चरण

आपके Twitter टाइमलाइन में ट्वीट्स को लाइक और रिप्लाई करने के लिए, जिसे हमने इस पोस्ट के पहले पैराग्राफ में पेश किया है, ताकि आप अपने Twitter टाइमलाइन में ट्वीट्स को लाइक और रिप्लाई कर सकें.WhatsApp में बिना पढ़े संदेशकरने के लिए, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

चरण 1
WhatsApp चैट पेज खोलें.

How to Unread Messages in WhatsApp

चरण 2
अपनी उंगली को वांछित चैट पर तब तक दबाए रखें जब तक कि एकचेक मार्कइस पर दिखाई देता है और इसे चुना जाता है.

How to Unread Messages in WhatsApp

चरण 3
टैप करें. the ( ) icon स्क्रीन के सबसे ऊपर.

How to Unread Messages in WhatsApp

चरण 4
चुनेंअपठित के रूप में चिह्नित करेंदिखाई देने वाले विकल्पों में से.

How to Unread Messages in WhatsApp


परिणामस्वरूप, उस व्यक्ति के नाम के सामने फिर से एक हरा निशान दिखाई देता है, जिसमें लिखा होता है कि उनके संदेश पढ़े नहीं गए हैं। इस तरह आप उचित समय पर संदेशों को फिर से पढ़ सकते हैं और आवश्यकतानुसार जवाब दे सकते हैं।

How to Unread Messages in WhatsApp


यह ध्यान दिया जाना चाहिए कियदि आप किसी संदेश को WhatsApp में पढ़ने के बाद उसे अपठित करते हैं, तो वह संदेश आपके लिए अपठित होगा, लेकिन प्राप्तकर्ता को पढ़ा हुआ दिखाई देगा (WhatsApp में संदेश के आगे दो नीले निशान का अर्थ है कि संदेश खोला और पढ़ा गया है)। परिणामस्वरूप, संदेश भेजने वाले को पता चलता है कि आपने उसका संदेश पढ़ लिया है और शायद वह आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा है.

संदेश को बंद करके, सभी संपर्कों के लिए रसीद पढ़ें।

यदि आप डिफ़ॉल्ट रूप से नीले डबल-चेक मार्क को बंद करना चाहते हैं, ताकि प्राप्तकर्ता को पता न चले कि आपने संदेश पढ़ा है या नहीं, तो व्हाट्सएप ऐप के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं से सेटिंग विकल्प पर टैप करें और फिर गोपनीयता विकल्प पर टैप करें। इस चरण में, पठन रसीद चिह्न को बंद करने के लिए पठन रसीद टॉगल स्विच को बंद करें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट आपकी वेबसाइट के SEO को बेहतर बनाने के लिए ग्रे हैट टूल का एक बॉट पैकेज प्रदान करती है, बिना दंड प्राप्त करने की चिंता किए (100% गारंटी है कि पैकेज में उपकरण सुरक्षित हैं)। यदि आप एक वेबसाइट के मालिक हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस वेबपेजSEO Booster में इस पैकेज के टूल पर एक नज़र डालें