Use WhatsApp Business With A Landline Telephone - Is Banner

लैंडलाइन टेलीफ़ोन के ज़रिए WhatsApp बिज़नेस का इस्तेमाल कैसे करें

विषय-सूची

ज़्यादातर मैसेजिंग ऐप के लिए मोबाइल नंबर की ज़रूरत होती है। अगर आप अपना निजी मोबाइल नंबर सभी को नहीं देना चाहते हैं और इसके बजाय, आप अपनी कंपनी के फ़ोन नंबर का उपयोग करना चाहते हैं, तोव्हाट्सएप बिज़नेसने लैंडलाइन का उपयोग करके आपके लिए इस मैसेंजर का उपयोग करना संभव बना दिया है.
इस लेख में, हम आपको लैंडलाइन फ़ोन का उपयोग करके WhatsApp सेट अप करने का तरीका सिखाएँगे।

लैंडलाइन नंबर का उपयोग करके WhatsApp अकाउंट बनाने के चरण

आपको बस एक लैंडलाइन और एक स्मार्टफ़ोन होना चाहिए जो WhatsApp Business का समर्थन कर सके.
ध्यान दें कि आप लैंडलाइन नंबर के साथ अकाउंट बनाने के लिए मानक WhatsApp एप्लिकेशन का उपयोग नहीं कर सकते हैं, और आपको अपने फ़ोन परव्हाट्सएप बिज़नेसइंस्टॉल करना होगा.

चरण 1
WhatsApp Business सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करने के बाद, आपको वह नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, जिस पर वन-टाइम कोड भेजा जाएगा। यहां अपना लैंडलाइन नंबर डालें। बस देश का कोड चुनें और अपना लैंडलाइन नंबर डालेंशुरुआत में शून्य डाले बिना।

How to connect a landline phone to WhatsApp Business

चरण 2
चूंकि आप लैंडलाइन द्वारा वन-टाइम कोड प्राप्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको वन-टाइम कोड के समाप्त होने का इंतजार करना होगा। फिर “मुझे कॉल करें” चुनें।

How to connect a landline phone to WhatsApp Business

चरण 3
इस तरह, आपके लैंडलाइन फोन नंबर पर कॉल किया जाएगा और कोई व्यक्ति अंग्रेजी में कोड नंबर पढ़ेगा। प्रमाणीकरण अनुभाग में जाने और एप्लिकेशन को एक्सेस करने के लिए WhatsApp Business में घोषित कोड दर्ज करें।

How to connect a landline phone to WhatsApp Business

चरण 4
अब आपको अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर, सेटिंग और अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी दर्ज करनी होगी और फिर आप WhatsApp Business का आसानी से उपयोग कर पाएंगे.

How to connect a landline phone to WhatsApp Business

ध्यान दें किचूंकि फोन की संपर्क सूची में दिखाई नहीं देती हैव्हाट्सएप बिज़नेसलैंडलाइन की संपर्क सूची, आपको इसे जोड़ना होगाव्हाट्सएप बिज़नेससूची को मैन्युअल रूप से संपर्क करें। हालांकि यह थकाऊ और समय लेने वाला हो सकता है, लेकिन इसकी सुरक्षा को देखते हुए, यह समय के लायक है।

 پرسش و پاسخ درباره Frequently Asked Questions

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नअक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

WhatsApp Business, Meta का बिज़नेस के लिए समर्पित प्रोग्राम है। सामान्य WhatsApp की तरह, यह ऐप पूरी तरह से निःशुल्क है।
WhatsApp Business नियमित संस्करण की तुलना में अधिक पेशेवर और कुशल अनुभव प्रदान करता है। बिज़नेस के मालिक इसकी खास सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। कैज़ुअल यूज़र के लिए, नियमित WhatsApp संस्करण की सरलता पर्याप्त है।
WhatsApp Business अब Mac और Windows दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत बिज़नेस संस्करण प्रदान करता है.
कई बार, WhatsApp सर्वर में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। अगर आपने रजिस्टर किया है और आपको कोई कोड नहीं मिला है, तो कृपया 30 मिनट में फिर से कोशिश करें। सुनिश्चित करें कि आपकी फ़ोन लाइन कनेक्ट हो, और भुगतान न किए गए बिल जैसी कोई बकाया समस्या न हो। अगर समस्या बनी रहती है, तो अपना फ़ोन बंद करें, 30 सेकंड तक प्रतीक्षा करें और फिर इसे वापस चालू करें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
user under pro एल्कोमोबाइल 2 साल पहले

Your blog is beneficial in our service that thanks a lot for that, In this way our service Whatsapp related quires in your business resolver and take access Thanks, Regards Aclmobile

support our under pro वर्चुअल यूज़र 2 साल पहले

सकारात्मक प्रतिक्रिया के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! यह

मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में टेलीग्राम में बल्क संदेश भेजने के लिए एक बॉट है, जिसका उपयोग आप संदेश और विज्ञापन भेजने के लिए कर सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का उपयोगकर्ता नाम भी निकाल सकता है, समूहों में संदेश भेज सकता है, आपके समूह में सदस्यों को जोड़ सकता है, उपयोगकर्ता नाम या मोबाइल नंबर डेटाबेस पर संदेश भेज सकता है और कई अन्य फ़ंक्शन, जिन्हें आप इस पेज पर देख सकते हैंटेलीग्राम बल्क सेंडर