WhatsApp Dark Mode - Is Banner

WhatsApp डार्क मोड का इस्तेमाल कैसे करें

विषय-सूची

डार्क मोड एक ऐसा फीचर है जो मोबाइल या सिस्टम के बैकग्राउंड को डार्क करता है और स्क्रीन की ब्राइटनेस को कम करता है। डार्क मोड अंधेरे में फोन के साथ काम करना आसान बनाता है, ऊर्जा की खपत को कम करता है और फोन की बैटरी लाइफ को बढ़ाता है, और आपकी आंखों को थकने से बचाता है।

WhatsApp सहित कई एप्लिकेशन ने अपने यूज़र के कस्टम फ़ीचर में डार्क मोड जोड़ा है। निम्नलिखित में, हम आपको WhatsApp डार्क मोड को सक्षम करने का तरीका सिखाने जा रहे हैं। हमारे साथ बने रहें.

WhatsApp में डार्क मोड कैसे इनेबल करें

WhatsApp में डार्क मोड इनेबल करने के लिए, आपको सबसे पहले इस ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना होगा! क्योंकि पुराने वर्जन डार्क मोड को सपोर्ट नहीं करते हैं। अपडेट करने के बाद, बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

चरण 1

इस सुविधा को सक्षम करने के लिए, सबसे पहले WhatsApp एप्लिकेशन में लॉग इन करें.

دارک مود واتساپ
चरण 2

Next, go to the main menu of WhatsApp with the three dots () located on the right of WhatsApp.

دارک مود واتساپ
चरण 3

WhatsApp मेनू से अंतिम विकल्प चुनें,सेटिंग्स.

دارک مود واتساپ
चरण 4

फिर सेलेक्ट करेंचैट्स.

دارک مود واتساپ
चरण 5

पर क्लिक करेंथीम.। यह विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से लाइट पर है.

دارک مود واتساپ
चरण 6:

थीम बदलने औरडार्क, WhatsApp Dark Mode will be activated for you.
अंत में, लागू परिवर्तनों को सहेजने और अंतिम रूप देने के लिएठीक है/प ी>पर क्लिक करें. यह

دارک مود واتساپ

WhatsApp में डार्क मोड का स्वचालित सक्रियण

एक ऐसा तरीका है जिससे आप न केवल WhatsApp पर, बल्कि अपने फ़ोन के सभी एप्लिकेशन पर भी डार्क मोड को स्वचालित रूप से सक्रिय कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने फ़ोन की सेटिंग में जाएं और डार्क मोड विकल्प चुनें। इसके बाद आपके ऐप्स डार्क मोड में आ जाएंगे। WhatsApp और ज़्यादातर मैसेजिंग ऐप इस सुविधा का समर्थन करते हैं, और अगर आप अपनी मोबाइल सेटिंग में डार्क मोड चालू करते हैं, तो इस सेवा में बदलाव भी लागू होंगे.

WhatsApp में डार्क मोड ऐक्टिवेट नहीं हो रहा है

अगर आप WhatsApp के नवीनतम अपडेट किए गए संस्करण का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन यह सुविधा अभी भी आपके लिए सक्रिय नहीं है, तो आप WhatsApp को अनइंस्टॉल करके औररीइंस्टॉल करके इस समस्या को हल कर सकते हैं.

निष्कर्ष:

इस लेख में, आप सीखेंगे कि WhatsApp चैट के बैकग्राउंड को डार्क में कैसे सेट किया जाए। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख उपयोगी लगा होगा। हम इस लेख के कमेंट सेक्शन में आपकी टिप्पणियों, सुझावों और सवालों का इंतजार कर रहे हैं।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट आपकी वेबसाइट के SEO को बेहतर बनाने के लिए ग्रे हैट टूल का एक बॉट पैकेज प्रदान करती है, बिना दंड प्राप्त करने की चिंता किए (100% गारंटी है कि पैकेज में उपकरण सुरक्षित हैं)। यदि आप एक वेबसाइट के मालिक हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस वेबपेजSEO Booster में इस पैकेज के टूल पर एक नज़र डालें