Hide Mobile Number in WhatsApp - Is Banner

क्या WhatsApp में मोबाइल नंबर छिपाना संभव है?

विषय-सूची

व्हाट्सएप में, टेलीग्राम के विपरीत, आप उपयोगकर्ता नाम या आईडी का उपयोग करके कुछ भी नहीं कर सकते। असल में, WhatsApp पर बातचीत करने का एकमात्र तरीका मोबाइल नंबर का उपयोग करना है.अगर आप किसी WhatsApp ग्रुप के सदस्य हैं, तो आपको ग्रुप के सभी सदस्यों का मोबाइल नंबर दिखाई देगा, ठीक उसी तरह जैसे ग्रुप के अन्य सदस्यों के पास आपके मोबाइल नंबर तक पहुंच होती है.इस बीच, हो सकता है कि कुछ लोग अपने मोबाइल नंबर को ग्रुप के अन्य सदस्यों द्वारा देखा जाना पसंद न करें! यही कारण है कि WhatsApp यूज़र शुरू से ही WhatsApp में अपना मोबाइल नंबर छिपाने का तरीका ढूंढ रहे हैं, और यह WhatsApp के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक है.
दुर्भाग्य से, WhatsApp में अपना मोबाइल नंबर छिपाने का कोई तरीका नहीं है! However, if you google the phrase "how to hide your mobile number in WhatsApp", you will come across a lot of websites on the results page that all offer a way to hide your mobile number in WhatsApp, but the method they suggest does not work at all and does not hide your mobile number from others. Now the question arises that, to protect our privacy, if we do not want to share our mobile number on WhatsApp with others, what is the solution?

WhatsApp गोपनीयता का एकमात्र समाधान: वर्चुअल नंबर का उपयोग करके अकाउंट बनाएं

यह जानते हुए कि WhatsApp में अपना मोबाइल नंबर छिपाने का कोई तरीका नहीं है, अगर आप अभी भी अपने दैनिक इंटरैक्शन के लिए WhatsApp का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तोअपने मूल मोबाइल नंबर के साथ अपनी गोपनीयता को सुरक्षित रखने का एकमात्र उपाय यह है कि आप WhatsApp अकाउंट बनाने और विभिन्न WhatsApp समूहों में शामिल होने से बचें.। इसके बजाय,WhatsApp अकाउंट बनाने और विभिन्न WhatsApp ग्रुप में शामिल होने के लिए आप किसी अन्य मोबाइल नंबर (आपका मुख्य नंबर नहीं) या वर्चुअल नंबर का उपयोग कर सकते हैं. This way you can be sure that other users will no longer have access to your main mobile number.


WhatsApp वर्चुअल नंबर के बारे में अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिया गया लेख देखें.


आप मुफ्त वर्चुअल नंबर कैसे प्राप्त कर सकते हैं, यह जानने के लिए नीचे दिए गए लेख को पढ़ें.

फ़ोन नंबर छिपाने के लिए अनधिकृत WhatsApp संस्करणों का उपयोग करना

कुछ लोग अपने फ़ोन नंबर छिपाने के लिए WhatsApp के अनधिकृत संस्करण इंस्टॉल करते हैं, लेकिन कोई भी यह सुविधा प्रदान नहीं करता है। अनधिकृत संस्करणों का उपयोग करने से आधिकारिक WhatsApp प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ता के खाते पर अस्थायी या स्थायी प्रतिबंध लग सकता है।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
user under pro जेफरी बंटिन 1 साल पहले

कृपया मुझे अपना व्हाट्सएप वापस चाहिए कृपया 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🥺🥺🥺😂😂🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

support our under pro वर्चुअल यूज़र 1 साल पहले

कृपया Whatsapp से संपर्क करें

मत भूलो... यह

न भूलें कि vUser वेबसाइट में Instagram में बल्क DM भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके उपयोग से आप अलग-अलग लोगों के DM इनबॉक्स में एक टेक्स्ट संदेश या पोस्ट अपने पेज से (विज्ञापन या जानकारी के लिए) भेज सकते हैं। इस बॉट पैकेज में लोगों की सूची तैयार करने के लिए, आप अपने प्रतियोगियों के फॉलोअर्स, लाइकर्स, कमेंटर्स आदि को निकाल सकते हैं, इस बॉट की पूरी विशेषताओं को देखने के लिए, आप वेबपेजइंस्टाग्राम बल्क डीएम सेंडर देख सकते हैं