How to  में किसी अनाम व्यक्ति को निजी संदेश भेजने के विभिन्न तरीकों पर विज़ुअल और चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल - Is Banner

में किसी अनाम व्यक्ति को निजी संदेश भेजने के विभिन्न तरीकों पर विज़ुअल और चरण-दर-चरण ट्यूटोरियल

विषय-सूची

यदि आप किसी समूह में हैं और आप समूह के किसी सदस्य को निजी तौर पर जवाब देना चाहते हैं, जो आपकी संपर्क सूची में नहीं है, तो आपको इसकी ज़रूरत नहीं हैअपनी संपर्क सूची में उस व्यक्ति का नंबर सेव करने के लिए। आप उस व्यक्ति को दो में से एक तरीके से निजी संदेश भेज सकते हैं।

पहला तरीका: किसी WhatsApp ग्रुप में किसी अनाम व्यक्ति को निजी संदेश भेजें

चरण 1

वांछितWhatsApp ग्रुप पर जाएं.

private response
चरण 2

जिस व्यक्ति को आप संदेश भेजना चाहते हैं, उसके द्वारा समूह को भेजे गए संदेशों में से एक पर टैप करें.

private response
चरण 3

एक विंडो खुलेगी।संदेश.

private response

इस विकल्प को चुनने से उस व्यक्ति की निजी चैट खुल जाएगी, जहाँ आप उस व्यक्ति का नाम और मोबाइल नंबर सेव किए बिना निजी तौर पर चैट कर सकते हैं.

private response

दूसरा तरीका: किसी WhatsApp ग्रुप में किसी अनाम व्यक्ति को निजी संदेश भेजें

चरण 1

इच्छित WhatsApp ग्रुप खोलें. जिस

private response
चरण 2

व्यक्ति को आप संदेश भेजना चाहते हैं, उसके द्वारा समूह को भेजे गए संदेशों का चयन करें। (उस संदेश को चुनने के लिए कुछ समय के लिए संदेश पर अपनी अंगुली दबाए रखें)

private response
चरण 3

From the options that appear at the top of the screen, select the ( ) icon.

private response
चरण 4

क्लिक करेंनिजी तौर पर जवाब दें। यह प्राप्तकर्ता के पेज पर एक निजी संदेश भेजेगा।

private response
 پرسش و پاسخ درباره سوالات متداول

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नयह

अजनबियों को जवाब देने के लिए आपको उनके नंबर सहेजने की ज़रूरत नहीं है। लेकिन पेज का ऊपरी हिस्सा आपको इस व्यक्ति को ब्लॉक करने या अपनी यूज़र सूची में जोड़ने के लिए कहेगा।
अगर आप उन लोगों को निजी संदेश भेजना चाहते हैं जो आपकी ऑडियंस सूची में नहीं हैं, तो आप ऐसा एक साथ नहीं कर सकते। फ़िलहाल, WhatsApp में ऐसी कोई संभावना नहीं है.
अगर समूह के सदस्यों ने पहले ही आपका नंबर सेव कर लिया है या आपसे चैट कर लिया है, तो वे समूह छोड़ने के बाद भी आपको संदेश भेज सकते हैं। अन्यथा, समूह छोड़ने से, जो अजनबी सदस्य हैं, वे आपका नंबर नहीं देख पाएंगे या आपके पीवी तक नहीं पहुंच पाएंगे।
जब आप अपना WhatsApp अकाउंट डिलीट करते हैं, तो आपके द्वारा अपने WhatsApp अकाउंट पर अजनबियों को भेजे गए मैसेज डिलीट नहीं होंगे। लेकिन वे अब आपको नए संदेश नहीं भेज पा रहे हैं।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
user under pro अब्राहम कॉनन 1 साल पहले

Your site has always been an inspiration for all my sites 🙂 So, you know I LOVE whatever you do on your site. Great job! https://www.logorr.com/

मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में व्हाट्सएप में बल्क मैसेज भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके जरिए आप मैसेज और विज्ञापन भेज सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का मोबाइल नंबर निकाल सकता है, समूहों को संदेश भेज सकता है, किसी भी मोबाइल नंबर डेटाबेस पर सीधे संदेश (फोटो, वीडियो, टेक्स्ट आदि सहित) भेज सकता है। इस वेबपेजWhatsApp बल्क सेंडर, you can read about all the features of this bot.