WhatsApp Voice Messages Tips Tricks - Is Banner

WhatsApp वॉइस मैसेज टिप्स और ट्रिक्स


विषय-सूची

में वॉइस मैसेज भेजना अक्सर आसान होता है। उदाहरण के लिए, हो सकता है कि आप जो संदेश भेजना चाहते हैं वह लंबा हो या आपका दिमाग व्यस्त हो और आपके पास संदेश टाइप करने के लिए पर्याप्त समय न हो, ऐसे मामलों में वॉइस मैसेज भेजना सबसे आसान और तेज़ काम है.

इस लेख में, हम आपकोWhatsApp वॉइस मैसेजहमारे साथ बने रहने से संबंधित 2 गुर सिखाने जा रहे हैं।

WhatsApp वॉइस मैसेज से जुड़े ट्रिक्स

यहां 2 WhatsApp ट्रिक्स दिए गए हैं जिन्हें आप सीखने जा रहे हैं:

  1. रिकॉर्ड बटन दबाए बिना वॉइस मैसेज भेजें: इस ट्रिक से आप WhatsApp में वॉइस मैसेज को आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं और भेज सकते हैं.
  2. वॉइस मैसेज चलाने की स्पीड बढ़ाएँ: इस ट्रिक से आप वॉइस मैसेज को तेज़ गति से सुनकर अपना समय बचा सकते हैं.

आइए देखते हैं कि ये तरकीबें कैसे काम करती हैं।

रिकॉर्ड बटन दबाए बिना WhatsApp वॉइस मैसेज भेजें

अगर आप वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करना चाहते हैं और उसे किसी को भेजना चाहते हैं, तो आपको अपनी उंगली से रिकॉर्ड बटन को दबाए रखने की ज़रूरत नहीं है.बस अपनी उंगली को माइक्रोफ़ोन बटन पर रखें और उसे ऊपर की ओर खींचें और अपनी उंगली छोड़ दें.अब आप अपने वॉइस मैसेज को लंबे समय तक सुरक्षित रूप से रिकॉर्ड कर सकते हैं.

whatsapp voice message


कभी-कभी आप अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करने का कोई इरादा किए बिना गलती से माइक्रोफ़ोन बटन को छू सकते हैं। इस स्थिति में, आप रद्द करें पर टैप करके WhatsApp में रिकॉर्डिंग रद्द कर सकते हैं।

whatsapp voice message

WhatsApp वॉइस मैसेज चलाने की स्पीड को गुणा करें. कुछ

समय पहले तक, व्हाट्सएप में वॉइस मैसेज डिफॉल्ट रूप से सामान्य गति से चलाए जाते थे, लेकिन हाल ही में व्हाट्सएप में यह फीचर जोड़ा गया है कि आप अपने वॉयस मैसेज को चलाने की गति को 2 गुना तक बढ़ा सकते हैं। इस सुविधा का उपयोग उन मामलों में किया जाता है जब आप व्यस्त होते हैं, आपको बहुत सारे वॉइस मैसेज मिलते हैं और आपके पास मैसेज सुनने के लिए ज्यादा समय नहीं होता है।

ऐसा करने के लिए, ध्वनि संदेश के बगल में एक बटन एम्बेड किया गया है।इस पर पहली बार क्लिक करने से, वॉइस मैसेज को चलाने की गति 1.5 गुना हो जाती है, और दूसरे क्लिक के साथ यह दोगुनी हो जाती है।

whatsapp voice message

WhatsApp पर वॉइस मैसेज भेजने में समस्या

कभी-कभी, उपरोक्त चरणों का पालन करने के बावजूद, आप WhatsApp पर ध्वनि संदेश भेजने में असमर्थ हो सकते हैं। ऐसा कई कारणों से हो सकता है, और हर एक के अलग-अलग समाधान होते हैं। यहां, हम इस मुद्दे पर संक्षेप में चर्चा करेंगे:

माइक्रोफ़ोन किसी दूसरे ऐप पर सक्रिय है:कभी-कभी, आपका माइक्रोफ़ोन किसी अन्य ऐप पर सक्रिय हो सकता है, जैसे कि टेलीग्राम। इससे आपके वॉइस मैसेज को WhatsApp पर भेजे जाने से रोका जा सकता है। इस स्थिति में, सबसे अच्छा उपाय यह है कि आप अपने फ़ोन को रीस्टार्ट करें.

WhatsApp के पास माइक्रोफ़ोन तक पहुंच नहीं है:जब आप WhatsApp इंस्टॉल करते हैं, तो प्लेटफ़ॉर्म आपसे कुछ जानकारी या ऐप एक्सेस करने की अनुमति मांगता है। माइक्रोफ़ोन तक पहुंच उनमें से एक है। अगर, किसी भी कारण से, आपने WhatsApp को यह अनुमति नहीं दी है, तो आप वॉइस मैसेज नहीं भेज पाएंगे। इस समस्या को ठीक करने के लिए, अपने फ़ोन की सेटिंग में जाएँ। ऐप मैनेजमेंट सेक्शन खोलें। WhatsApp ऐप ढूंढें और उस पर टैप करें। अनुमति अनुभाग की जाँच करें, और माइक्रोफ़ोन विकल्प बंद होने पर इसे चालू करें।

अपर्याप्त मेमोरी:अगर आपके फ़ोन की मेमोरी पूरी हो गई है, तो आपको WhatsApp पर ध्वनि संदेश भेजने का प्रयास करते समय एक त्रुटि संदेश प्राप्त होगा (क्षमा करें, यह ऑडियो लोड नहीं किया जा सकता है; कृपया बाद में कोशिश करें)। इस समस्या को हल करने के लिए, अपने फ़ोन की मेमोरी को तुरंत खाली करें.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट आपकी वेबसाइट के SEO को बेहतर बनाने के लिए ग्रे हैट टूल का एक बॉट पैकेज प्रदान करती है, बिना दंड प्राप्त करने की चिंता किए (100% गारंटी है कि पैकेज में उपकरण सुरक्षित हैं)। यदि आप एक वेबसाइट के मालिक हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस वेबपेजSEO Booster में इस पैकेज के टूल पर एक नज़र डालें