Real Instagram Followers - Is Banner

असली इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदें फायदेमंद या हानिकारक?

विषय-सूची

व्यवसाय शुरू करने और आय बढ़ाने जैसे लक्ष्यों को बढ़ावा देने के लिए Instagram एक शक्तिशाली मंच है। कई पेज बनाए गए हैं, और हम कंटेंट बनाने और उससे पैसा कमाने में व्यस्त हैं। हालाँकि, Instagram पर किसी पेज की लोकप्रियता और विश्वसनीयता को मापने के लिए सबसे महत्वपूर्ण मानदंड उसके फ़ॉलोअर्स की संख्या है। या तो आपको इसे पाने की कोशिश करनी होगी, या आपको फॉलोअर्स खरीदने होंगे। दरअसल, आपने अक्सर इंस्टाग्राम पर असली फॉलोअर्स खरीदने जैसी चीजों का सामना किया है। साइटें इस क्षेत्र में सक्रिय रूप से काम कर रही हैं और असली इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को अलग-अलग कीमतों पर बेच रही हैं। लेकिन ये दावे कितने सही हैं? हम अपने इंस्टाग्राम पेज के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए उन फॉलोअर्स पर कितना भरोसा कर सकते हैं जिन्हें हम खरीदते हैं? यदि आप इस रास्ते पर हैं और आपको यह जानना है कि सही और गलत क्या है और एक पेशेवर समाधान की तलाश कर रहे हैं, तो यह लेख आपके लिए है।

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदने के लिए साइटें आपको बड़ी संख्या में फॉलोअर्स कैसे प्रदान करती हैं?

कुछ साइटें इंस्टाग्राम पर अनलिमिटेड अकाउंट बनाती हैं और इन अकाउंट्स को मैनेज करके पैसा कमाती हैं। इन Instagram खातों के मालिक आपके पोस्ट पर जाकर वास्तविक फ़ॉलोअर के रूप में कार्य कर सकते हैं, जिससे आपको लाइक और कमेंट मिलते हैं. इन खातों के

विक्रेताओं के लिए इन कई Instagram खातों को सक्रिय रखना किफायती नहीं है। परिणामस्वरूप, असीमित संख्या में खाते प्रदान करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करने वाली वेबसाइटें अक्सर नकली फ़ॉलोअर बेचती हैं.वास्तव में, खरीदे गए फ़ॉलोअर आपके इंस्टाग्राम पेज को फ़ॉलो करते हैं औरसिर्फ़ अपने पेज के फ़ॉलोअर्स की संख्या में जोड़ें,लेकिन वे आपके पोस्ट को पसंद नहीं करते हैं, आपकी पोस्ट पर टिप्पणी नहीं करते हैं, उन्हें सेव नहीं करते हैं, और अपनी पोस्ट को दूसरों के साथ साझा नहीं करते हैं।

अगर आप असली फ़ॉलोअर्स और नकली फ़ॉलोअर्स के बीच अंतर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए लेख पर जाएं.


real-follower-fake-or-real

क्या आपके द्वारा खरीदे गए फ़ॉलोअर्स असली हैं?

ज़्यादातर साइटें कम समय में आपके इंस्टाग्राम पेज पर 100% असली फ़ॉलोअर्स जोड़ने का दावा करती हैं.मात्रा के संदर्भ मेंऔर इन फ़ॉलोअर्स का प्रदर्शन, आप देख सकते हैं कि इनमें से अधिकांश फ़ॉलोअर नकली हैं, जो आपके पेज पर कोई गतिविधि नहीं करते हैं, और भले ही उनके बीच कुछ वास्तविक फ़ॉलोअर हों, वे आपके साथ बातचीत नहीं करते हैं.गुणवत्ता के मामले मेंऔर इन फ़ॉलोअर्स के प्रदर्शन से, आप देख सकते हैं कि इनमें से अधिकांश फ़ॉलोअर नकली हैं, जो आपके पेज पर कोई गतिविधि नहीं करते हैं, और भले ही उनके बीच कुछ वास्तविक फ़ॉलोअर हों, वे आपके साथ बातचीत नहीं करते हैं.

वास्तव में, ये वास्तविक फ़ॉलोअर आपके पेज को केवल अपने फायदे के लिए फ़ॉलो करते हैं और आपके पेज की सामग्री पर कोई ध्यान दिए बिना आपकी पोस्ट पर लाइक और कमेंट कर सकते हैं। उनकी टिप्पणियों पर एक नज़र डालते हुए, आप देखेंगे कि उनकी अधिकांश टिप्पणियां इमोजी या छोटे और दोहराए जाने वाले वाक्यांश हैं जिनका उपयोग किसी भी पोस्ट के लिए किया जा सकता है।

ज़्यादातर समय,आपके द्वारा खरीदे गए फ़ॉलोअर्स थोड़े समय के बाद गिर जाएंगे। क्योंकि फ़ॉलोअर प्रदाता साइटें इसके बारे में जानती हैं,वे आपको इस बात की कोई गारंटी नहीं देते हैं कि आपके फ़ॉलोअर ड्रॉप नहीं करेंगे,और वे इसके लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं।

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदने में कितना खर्च होता है?

फ़ॉलोअर पैकेज में मूल्य अंतर उन फ़ॉलोअर्स की गुणवत्ता के कारण होता है जो आपको बेचे जाते हैं.इनमें से अधिकतर साइटें असली फ़ॉलोअर्स को नकली फ़ॉलोअर्स की तुलना में लगभग दोगुने में बेचती हैं.

इसके अलावा,फ़ॉलोअर पैकेज की कीमत इस बात पर निर्भर करती है कि फ़ॉलोअर्स के अकाउंट में कितनी जानकारी है.उदाहरण के लिए, नकली फ़ॉलोअर जिनके पास प्रोफ़ाइल चित्र, पूरा बायो, पोस्ट और यहां तक कि फ़ॉलोअर्स हैं, उनकी कीमत अन्य नकली फ़ॉलोअर्स की तुलना में बहुत अधिक है, जिनके पास जानकारी नहीं है और जिन्हें नकली इंस्टाग्राम यूज़र के रूप में पहचाना जाना आसान है.

प्रत्येक पैकेज में दिए गए फ़ॉलोअर्स की संख्या उनकी कीमत निर्धारित करने में भी प्रभावी होती है। हालांकि,यदि आप किसी भी स्थिति में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदने का इरादा रखते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि उन प्रतिष्ठित साइटों से खरीदें जो अपने ग्राहकों को सहायता प्रदान करती हैं।


real-follower-buy-follower

फॉलोअर्स खरीदने से आपके इंस्टाग्राम पेज पर क्या असर पड़ता है?

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदकर आपको कम समय में बहुत सारे फॉलोअर्स मिल सकते हैं, लेकिन ये फॉलोअर्स निष्क्रिय और नकली हैं।हालांकि लंबे समय में, फॉलोअर्स खरीदना व्यावहारिक रूप से आपके किसी काम का नहीं है और इससे आपके पेज को नुकसान भी पहुंच सकता है,संक्षेप में, इंस्टाग्राम फॉलोअर्स खरीदने से आपके फॉलोअर्स बढ़ने पर सकारात्मक मनोवैज्ञानिक प्रभाव पड़ सकता है हालांकि.यदि आप एक व्यवसाय के स्वामी हैं, जब नए लोग आपके Instagram पेज में प्रवेश करते हैं, तो वे पहले आपके फ़ॉलोअर्स की संख्या देख सकते हैं और यह तय कर सकते हैं कि आपको फ़ॉलो करना है या नहीं! इसलिए अगर आपके इंस्टाग्राम पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं, तो आपके पास ज्यादा फॉलोअर्स हासिल करने का बेहतर मौका है।

, यह प्रभाव केवल पहली नज़र में और थोड़े समय के लिए ही प्रतिक्रियाशील हो सकता है, लेकिन चूंकि ये फ़ॉलोअर आपकी पेज सामग्री में दिलचस्पी नहीं रखते हैं और इस पर ध्यान नहीं देते हैं, इसलिए वे आपकी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जिससे आपके पेज के लिए गंभीर परिणाम आएंगे और आपके इंस्टाग्राम पेज की सहभागिता दर कम हो जाएगी। नतीजतन, आपके पेज के इंस्टाग्राम एक्सप्लोर में प्रदर्शित होने की संभावना बहुत कम हो जाती है, और इस तरह वास्तविक फॉलोअर्स को आकर्षित करने की संभावना खो जाती है, जो आपके उत्पादों के संभावित ग्राहक हो सकते हैं।

क्योंकि ये भुगतान किए गए फ़ॉलोअर्स Instagram नीतियों और नियमों का उल्लंघन करके बेचे जाते हैं, औरInstagram अपनी नीतियों के अनुसार नकली खातों के खिलाफ है, वे अक्सर होते हैंInstagram द्वारा पहचाना और ब्लॉक किया गयाथोड़े समय के बाद। परिणामस्वरूप, वे आपके इंस्टाग्राम पेज की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाते हैं और न केवल वे पैसा नहीं कमाते हैं, बल्कि वे आपके वास्तविक अनुयायियों के प्रति अविश्वास भी पैदा करते हैं।

इसलिए यदि आप Instagram पर सुधार करना जारी रखना चाहते हैं, तो अपने पेज पर वास्तविक फ़ॉलोअर्स को आकर्षित करने का प्रयास करें। फ़ॉलोअर प्रदाता साइटों पर बताई गई विधियों पर बहुत अधिक ध्यान न दें और उन्हें गंभीरता से लें। इनमें से कई साइटें केवल अपने फ़ॉलोअर्स को बेचने और अपने लिए पैसा कमाने पर विचार करती हैं, और आपके इंस्टाग्राम पेज के परिणामों के बारे में ज्यादा नहीं।

क्या अन्य फ़ॉलोअर नोटिस करते हैं कि आपने अपने पेज के लिए फ़ॉलोअर्स खरीदे हैं?

पहली नज़र में, आपके पेज पर नकली और खरीदे गए फ़ॉलोअर्स की उपस्थिति पहचानने योग्य नहीं हो सकती है, लेकिन निश्चित रूप से ऐसे कई उपयोगकर्ता हैं, जो पोस्ट की सामग्री के अलावा, उनके द्वारा फ़ॉलो किए जा रहे पेज की लोकप्रियता और उस पेज के फ़ॉलोअर्स की संख्या, प्रत्येक पोस्ट के नीचे दी गई टिप्पणियों और प्रत्येक पोस्ट को मिले लाइक्स की संख्या पर विचार करते हैं। इस स्थिति में, यदि आपके पेज के नकली फ़ॉलोअर्स अधिक हैं, तो उन्हें आसानी से पहचाना जाएगा।

यदि आप Instagram पर उत्पाद या सेवाएँ प्रदान करते हैं, और आपके फ़ॉलोअर आपके उत्पादों को खरीदना चाहते हैं, तो वे निश्चित रूप से आपकी टिप्पणियों, लाइक्स और फ़ॉलोअर्स कीअपने पेज की प्रामाणिकता सुनिश्चित करेंपर नज़र रखेंगे, और निश्चित रूप से, यदि उन्हें आपके पेज पर एक असामान्य रुझान दिखाई देता है, तो उन्हें एहसास होगा कि आपने अपने पेज के लिए फ़ॉलोअर्स खरीद लिए हैं और आप आसानी से अपना विश्वास और विश्वसनीयता खो देंगे.


अंत में

अगर आपने भी नकली फ़ॉलोअर खरीदे हैं, तो उन्हें अपने पेज से हटाना बेहतर होगा, ताकि आपके पेज की प्रगति की बेहतर संभावना हो। नकली फ़ॉलोअर्स को हटाने के तरीके से परिचित होने के लिए, नीचे दिए गए लेख को देखें.

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को आकर्षित करने के लिए, हम फॉलोअर्स खरीदने के बजाय इंस्टाग्राम बॉट्स जैसे कि vUserइंस्टाग्राम फॉलोअर्स बॉट प्राप्त करेंपैकेज का उपयोग करने की सलाह देते हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि ये बॉट कैसे काम करते हैं, तो नीचे दिए गए लेख को पढ़ें।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में व्हाट्सएप में बल्क मैसेज भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके जरिए आप मैसेज और विज्ञापन भेज सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का मोबाइल नंबर निकाल सकता है, समूहों को संदेश भेज सकता है, किसी भी मोबाइल नंबर डेटाबेस पर सीधे संदेश (फोटो, वीडियो, टेक्स्ट आदि सहित) भेज सकता है। इस वेबपेजWhatsApp बल्क सेंडर, you can read about all the features of this bot.