Change Fonts on Instagram - Is Banner

Instagram पर फ़ॉन्ट्स बदलें

विषय-सूची

Instagram कहानियों में विशेष फ़ॉन्ट्स का उपयोग करना आपके दर्शकों के साथ बातचीत करने और अपने Instagram पेज पर अधिक फ़ॉलोअर्स को आकर्षित करने के सबसे सामान्य तरीकों में से एक है। कहानी की उपयोगी सामग्री के अलावा, इसका दृश्य आकर्षण भी इंस्टाग्राम पर इसकी उचित दृश्यता के महत्वपूर्ण और प्रभावशाली कारकों में से एक है। विशेष फ़ॉन्ट्स का उपयोग करना उन चीजों में से एक है जो आपकी सामग्री को अधिक आकर्षक बना सकती हैं। Instagram पर विशेष फ़ॉन्ट्स का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए, इस लेख के अंत तक हमारे साथ बने रहें।

Instagram कहानियों में फ़ॉन्ट्स बदलने का तरीका जानें

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में आपके द्वारा लिखे गए टेक्स्ट में विभिन्न फॉन्ट आज़माने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

चरण 1 अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पब्लिशिंग पेज पर जाएं और अपनी गैलरी से वांछित फोटो चुनें।

Change Fonts on Instagram

चरण 2 वेबसाइट coolsymbol.com पर जाएं और फॉन्ट चेंजर बटन पर क्लिक करें।

Change Fonts on Instagram

चरण 3 इनपुट टेक्स्ट सेक्शन में, अपना इच्छित वाक्य या वाक्यांश दर्ज करें। एक सूची दिखाई देगी जिसमें एक ही वाक्य को अलग-अलग फ़ॉन्ट के साथ लिखा गया है, जिसमें से आप चुन सकते हैं।

Change Fonts on Instagram

चरण 4 आपके द्वारा चुने गए प्रत्येक फ़ॉन्ट पर क्लिक करें, और इसके बगल में, आपके इच्छित फ़ॉन्ट का चयन करने के लिए एक कॉपी बटन होगा।

Change Fonts on Instagram

चरण 5 अपने Instagram पेज पर वापस जाएं और चुनी गई कहानी में चुने गए वाक्यांश को पेस्ट करें.

Change Fonts on Instagram

कस्टम इंस्टाग्राम फॉन्ट कैसे प्राप्त करें

वर्तमान में, कई वेबसाइटें आपको अपने कस्टम फ़ॉन्ट बनाने की अनुमति देती हैं। कूल फ़ॉन्ट्स और IGFonts.io दो लोकप्रिय फ़ॉन्ट बनाने वाली वेबसाइटें हैं, जो Instagram उपयोगकर्ताओं को कहानियों, टिप्पणियों और यहां तक कि बायो में भी कस्टम फ़ॉन्ट का उपयोग करने में सक्षम बनाती हैं।

सबसे अच्छे Instagram फ़ॉन्ट्स कौन से हैं?

हालाँकि इस प्रश्न का उत्तर पूरी तरह से व्यक्तिपरक है, लेकिन आपको अपने लिखित पाठ से मेल खाने के लिए उपयुक्त फ़ॉन्ट का उपयोग करना चाहिए। उदाहरण के लिए, बायो के लिए अवैध और अजीब फ़ॉन्ट का उपयोग करना अनुचित लगता है क्योंकि इंस्टाग्राम बायो स्पष्ट होना चाहिए ताकि अन्य यूज़र आपकी जानकारी देख सकें। इसके अलावा, अगर आपका इंस्टाग्राम पर कोई बिज़नेस पेज है, तो बेहतर होगा कि आप अपने टेक्स्ट के फॉन्ट को एक जैसा रखें, क्योंकि इससे आपके ब्रांड को नुकसान हो सकता है और विज़ुअल डिसऑर्डर और अव्यवस्था हो सकती है।

निष्कर्ष:

आप कूल फॉन्ट का उपयोग करके अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी का आकर्षण बढ़ा सकते हैं और अधिक फॉलोअर्स को आकर्षित कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि इस लेख में प्रस्तुत सामग्री आपके लिए उपयोगी है, जिससे आपको अपने इंस्टाग्राम पेज पर अधिक फॉलोअर्स आकर्षित करने में मदद मिलेगी। हम आपकी टिप्पणियों को देखने के लिए उत्सुक हैं और अगर आप हमारे साथ इंस्टाग्राम पर विशेष फोंट का उपयोग करने के अन्य तरीके साझा कर सकते हैं तो हमें खुशी होगी।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से137

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

Do not forget that the vUser website has a bot for commenting on websites, which you can use to advertise your business by leaving comments in different websites, and if you have a website, you can put your website link in the comments text to provide free backlinks to your website and improve its off-page SEO. You can read about the features of the Auto Commenter Bot Package here ऑटो कमेंटर