Disable Telegram Notifications on Your Phone - Is Banner

अपने फ़ोन पर टेलीग्राम सूचनाएं अक्षम करें

विषय-सूची

आप शायद टेलीग्राम पर कई समूहों और चैनलों के सदस्य हैं। यदि इन सभी समूहों और चैनलों के लिए सूचनाएं सक्रिय हैं, तो आपको दिन भर टेलीग्राम से बड़ी संख्या में सूचनाएं प्राप्त होंगी, जो आपको थका देंगी। सूचनाएं आपसे टेलीग्राम पर अधिक बार जांच करने का आग्रह करती हैं, जिसमें आपका बहुत समय लगता है और आपका ध्यान भटकता है। ऐसे मामलों में, यह बेहतर है कि आप टेलीग्राम नोटिफिकेशन को निष्क्रिय कर दें, खासकर जब आप किसी महत्वपूर्ण कार्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हों और आपको ध्यान भटकाने की आवश्यकता हो। हम आपको इस लेख में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं, जहाँ हम आपको सिखाएँगे कि टेलीग्राम नोटिफिकेशन को कैसे निष्क्रिय किया जाए।

हम टेलीग्राम नोटिफिकेशन को कैसे निष्क्रिय कर सकते हैं

यदि आप प्राप्त होने वाले प्रत्येक नए संदेश के लिए टेलीग्राम में कोई सूचना प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

चरण 1 टेलीग्राम खोलें और यहां जाएंसेटिंग्स.

Disable Telegram Notifications on Your Phone

चरण 2 का चयन करेंसूचनाएं और ध्वनियांविकल्प

Disable Telegram Notifications on Your Phone

चरण 3 अपने सभी टेलीग्राम समूहों के लिए सूचनाएं अक्षम करने के लिए, पर क्लिक करेंग्रुप चैट्सविकल्प। निजी चैट के लिए, निजी चैट पर क्लिक करें, और चैनलों के लिए, चैनल पर क्लिक करें। आप इन तीनों आइटम के लिए अलग-अलग सूचनाएं प्राप्त करना भी अक्षम कर सकते हैं।

Disable Telegram Notifications on Your Phone

चरण 4 इस पेज पर, आपको इसे अक्षम करना होगासूचनाएं और संदेश पूर्वावलोकन दिखाएंविकल्प.

Disable Telegram Notifications on Your Phone

ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके, आप ग्रुप, चैनल या निजी चैट में नए संदेश प्राप्त करते समय टेलीग्राम नोटिफिकेशन को अक्षम कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख मददगार लगेगा। हम नीचे आपकी टिप्पणियों का इंतजार कर रहे हैं.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

5.70 से130

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में व्हाट्सएप में बल्क मैसेज भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके जरिए आप मैसेज और विज्ञापन भेज सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का मोबाइल नंबर निकाल सकता है, समूहों को संदेश भेज सकता है, किसी भी मोबाइल नंबर डेटाबेस पर सीधे संदेश (फोटो, वीडियो, टेक्स्ट आदि सहित) भेज सकता है। इस वेबपेजWhatsApp बल्क सेंडर, you can read about all the features of this bot.