Everything You Should Know About Instagram Shadowban - Is Banner

इंस्टाग्राम शैडोबन के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए+ इसे कैसे ठीक करें

विषय-सूची

शैडोबन इंस्टाग्राम की उन सीमाओं में से एक है जो विभिन्न कारणों से हो सकती है (जिसके बारे में हम नीचे चर्चा करेंगे)। शैडोबैन (छाया में प्रतिबंध) के कारण आपके पेज की सामग्री हैशटैग और इंस्टाग्राम एक्सप्लोर में दिखाई नहीं देती है.If you are shadowbanned, only your followers will have access to your content in their feed, and users who do not follow you but follow your posts through hashtags will no longer have access to your posts; So if shadowbanned, you are active in Instagram, but your activity is in the shadows, and therefore the engagement and visits of your Instagram page will drop considerably. शैडोबन आपके अपने सार्वजनिक पेज को निजी रखने जैसा है, आप केवल अपने फ़ॉलोअर्स के लिए काम करते हैं, और आपकी गतिविधि लोगों की नज़रों से छिपी हुई है.

It is interesting to know that this algorithm was first detected by a photographer. As you know, if you use hashtags under your posts, you should see your post when you search for that hashtag. The photographer found out that searching for hashtags did not show his posts, and this greatly reduced his page traffic, and this is how he became acquainted with the Shadowban algorithm of Instagram.

लेकिन शैडोबैन किस वजह से होता है? क्या इसे ठीक करने का कोई तरीका है? ज़्यादा जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें।

इंस्टाग्राम पर शैडोबैन होने का कारण

आपके अकाउंट को शैडोबैन करने वाली कुछ चीजें इस प्रकार हैं:


1। टिप्पणी में उल्लेखों की संख्या
इंस्टाग्राम एल्गोरिदम पर शोध से पता चला है कि इंस्टाग्राम एक टिप्पणी में उल्लेखों की संख्या के प्रति भी संवेदनशील है। आपने देखा होगा, अलग-अलग पेज आपको एक प्रतियोगिता जीतने के लिए टिप्पणियों में अपने कई दोस्तों का उल्लेख करने के लिए कहते हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कियदि किसी टिप्पणी में उल्लेखों की संख्या 5 लोगों से अधिक है, तो उस पेज के शैडोबैन होने की संभावना बढ़ जाएगी.


2- हैशटैग का अत्यधिक उपयोग
जैसा कि आप जानते हैं, हैशटैग का उपयोग करना आपके पोस्ट पर जाने में प्रभावी हो सकता है, लेकिन यदि इंस्टाग्राम पोस्ट के तहत आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले हैशटैग की संख्या बहुत अधिक है, तो आपके शैडोबैन होने की संभावना अधिक होगी.

ध्यान दें:
Instagram द्वारा अनुमत हैशटैग की संख्या प्रत्येक पोस्ट के लिए 30 है, और यदि यह इस संख्या से अधिक है, तो Instagram आपको चेतावनी देगा।


3- ओवर-टैगिंग
टैगिंग दर्शकों और फॉलोअर्स को आकर्षित करने के तरीकों में से एक है, लेकिन अगर यह बहुत ज्यादा किया जाता है, तो यह आपके पेज को नुकसान पहुंचाएगा, इसलिएयह सलाह दी जाती है कि प्रत्येक पोस्ट में 20 से अधिक लोगों को टैग न करें.


4- रिपोर्ट किया जा रहा है
रिपोर्ट किया जाना भी शैडोबैन का एक कारण हो सकता है, यह निश्चित नहीं है, लेकिन ऐसे लोग हैं जिन्होंने बार-बार इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट किए जाने के बाद शैडोबैन का अनुभव किया है।

कैसे पता करें कि आप शैडोबैन हैं या नहीं?

यह आसानी से संभव है। आप अपने पोस्ट हैशटैग को उन लोगों के अकाउंट से खोज सकते हैं जो आपको फ़ॉलो नहीं करते हैं.अगर आपको खोज परिणाम पेज पर अपना पेज दिखाई नहीं देता है, यह इंगित करता है कि आप शैडोबैन हैं।

एक और संकेत है कि आपका पेज खुश हो सकता है, वह है दृश्यों में अचानक कमी और पसंद की संख्या में कमी.

ऐसी कई साइटें हैं जहां आप अपने पेज की स्थिति की जांच करने के लिए अपनी आईडी दर्ज कर सकते हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि यह कितना खुश है, लेकिन ये साइटें बिल्कुल सटीक नहीं हैं और उनके उपयोग की अत्यधिक अनुशंसा नहीं की जाती है.

इंस्टाग्राम शैडोबन से कैसे बाहर निकलें?

अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट शैडोबैन है, तो आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके समस्या को ठीक कर सकते हैं।


अपनी Instagram गतिविधि को कम करें
शैडोबैन हटाने का एक तरीका यह है कि आप अपनी गतिविधि को कम करें। इन मामलों में, कुछ समय के लिए अपने पेज की गतिविधि को कम करने की सिफारिश की जाती है, और यदि आप अपने पेज पर इंस्टाग्राम बॉट्स का उपयोग करते हैं, तो उन्हें कुछ समय के लिए अक्षम कर दें जब तक कि आपका पेज अपनी सामान्य स्थिति में वापस न आ जाए। सामान्य तौर पर, ऐसी कार्रवाइयों से बचना जो शैडोबैन का एक सामान्य कारण हैं (पिछले सेक्शन में बताया गया है) कुछ समय बाद आपके पेज को शैडोबैन से बाहर कर दिया जाएगा।

इंस्टाग्राम से संपर्क करें
अगली विधि Instagram को ईमेल करना है, आप Instagram को एक ईमेल भेज सकते हैं और उसमें बता सकते हैं कि आपकी कोई गतिविधि नहीं है जो Instagram के नियमों के विरुद्ध है और आपके पेज में गलती से यह समस्या है।

शैडोबैन को हटाने में कितना समय लगता है?

Instagram को किसी अकाउंट से शैडोबैन हटाने में लगने वाला समय अलग-अलग कारकों पर निर्भर करता है, पहली बार जब आपके पेज कोलगभग 24 से 72 घंटे।के लिए शैडोबैन किया जा सकता है। अगली बार, यह लंबे समय तक चलेगा और फिर आपके खाते को हमेशा के लिए शैडोबैन कर दिया जाएगा।



लपेटा जा रहा है
इस लेख में, शैडोबैन के कारणों और इसे खत्म करने के तरीकों का पूरी तरह से वर्णन किया गया है। यदि आपको पहली बार यह समस्या हो रही है, तो चिंता न करें, क्योंकि इस लेख में बताए गए सरल चरणों के साथ, आप अपने पेज को इस समस्या से बचा सकते हैं।

इंस्टाग्राम शैडोबैन की अवधि अज्ञात है और अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है और यह कुछ दिनों से लेकर कुछ महीनों तक भिन्न हो सकती है। कुछ मामलों में, यह हमेशा के लिए भी रह सकता है।
Instagram बॉट-जैसे व्यवहार के प्रति संवेदनशील है। बहुत सारे सीधे संदेश भेजने से बचना बेहतर है। अगर लोग आपको ब्लॉक करते हैं, जो अक्सर होता है, तो इंस्टाग्राम आपको बॉट मानेगा और आपको शैडोबैन करेगा।
इंस्टाग्राम ने इस मामले के लिए खास निर्देश नहीं दिए हैं। फिर भी, यह स्पष्ट है कि यदि आपकी प्रोफ़ाइल का लिंक दुर्भावनापूर्ण है, जिसमें वायरस या ट्रोजन है, या पोर्नोग्राफ़ी या बाल शोषण से संबंधित साइटों पर है, तो यह आपको छाया देगा।
जब आप असंबंधित और उच्च मात्रा वाले हैशटैग का उपयोग करते हैं या आपके हैशटैग हिंसक कृत्यों, यौन कृत्यों और बाल शोषण से संबंधित होते हैं, तो Instagram आपको छाया देगा.
दुर्भाग्य से, इंस्टाग्राम न केवल इस मुद्दे के बारे में चेतावनी नहीं देता है, बल्कि यह भी नहीं बताता है कि यह कितने समय तक चलेगा और इसे शैडोबन से कब हटाया जाएगा। जो कुछ भी कहा गया है वह अनुभव पर आधारित है।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में टेलीग्राम में बल्क संदेश भेजने के लिए एक बॉट है, जिसका उपयोग आप संदेश और विज्ञापन भेजने के लिए कर सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का उपयोगकर्ता नाम भी निकाल सकता है, समूहों में संदेश भेज सकता है, आपके समूह में सदस्यों को जोड़ सकता है, उपयोगकर्ता नाम या मोबाइल नंबर डेटाबेस पर संदेश भेज सकता है और कई अन्य फ़ंक्शन, जिन्हें आप इस पेज पर देख सकते हैंटेलीग्राम बल्क सेंडर