Forwarding messages in Telegram - Is Banner

टेलीग्राम में संदेश फ़ॉरवर्ड करना

विषय-सूची

टेलीग्राम में संदेश अग्रेषित करना, जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, आप अपने टेलीग्राम में उपलब्ध संदेश (चाहे किसी से प्राप्त किया गया हो या स्वयं द्वारा भेजा गया हो) अन्य यूज़र को भेज सकते हैं। आपके द्वारा फ़ॉरवर्ड किए जाने वाले संदेश के प्रकार के संदर्भ में आप सीमित नहीं हैं। टेलीग्राम में टेक्स्ट, फ़ोटो, वीडियो और फ़ाइलों सहित विभिन्न प्रकार के संदेश फ़ॉरवर्ड किए जा सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि यदि आप अन्य यूज़र को संदेश भेजते हैं, तो मूल प्रेषक का नाम फ़ॉरवर्ड किए गए संदेश के शीर्ष पर लिखा जाएगा और अन्य प्राप्तकर्ताओं को दिखाई देगा। टेलीग्राम में किसी संदेश को फ़ॉरवर्ड करने का तरीका जानने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

टेलीग्राम में संदेश फ़ॉरवर्ड करने के चरण

चरण 1 जिस संदेश को आप चाहते हैं उस पर क्लिक करेंफॉरवर्ड करें, या इसका मेनू खोलने के लिए एक बार टैप करें, और फ़ॉरवर्ड विकल्प चुनें.

Forwarding messages in Telegram

चरण 2 इस पेज में,चुनेंजिस व्यक्ति को आप संदेश अग्रेषित करना चाहते हैं और चुनें पर क्लिक करें.

Forwarding messages in Telegram

चरण 3 वांछित संदेश भेजने के लिए नीले बटन पर क्लिक करें.

Forwarding messages in Telegram

चरण 4 जैसा कि आप नीचे दी गई छवि में देख सकते हैं, संदेश इच्छित व्यक्ति को भेज दिया गया है, और जिस स्रोत से संदेश अग्रेषित किया गया था उसका नाम भी संदेश के शीर्ष पर लिखा गया है.

Forwarding messages in Telegram

अंत में, संदेशों को अग्रेषित करने से आप अपने टेलीग्राम में पहले से उपलब्ध (भेजे गए या प्राप्त) संदेशों को अपने संपर्कों को भेज सकते हैं. इस लेख के

अंत तक हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद। हम नीचे टिप्पणी अनुभाग में आपके प्रश्नों और सुझावों को देखने के लिए उत्सुक हैं.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

5.70 से128

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट आपकी वेबसाइट के SEO को बेहतर बनाने के लिए ग्रे हैट टूल का एक बॉट पैकेज प्रदान करती है, बिना दंड प्राप्त करने की चिंता किए (100% गारंटी है कि पैकेज में उपकरण सुरक्षित हैं)। यदि आप एक वेबसाइट के मालिक हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस वेबपेजSEO Booster में इस पैकेज के टूल पर एक नज़र डालें