Hide Phone Number in Telegram - Is Banner

टेलीग्राम में फ़ोन नंबर छिपाएँ

विषय-सूची

यदि आप टेलीग्राम पर विभिन्न समूहों और चैनलों के सदस्य हैं, जिसके माध्यम से बड़ी संख्या में अजनबी आपसे संपर्क करने की क्षमता रखते हैं, तो टेलीग्राम पर अपना फ़ोन नंबर छिपाना एक सुरक्षित बात है। इसलिए, यह स्वाभाविक है कि अधिक सुरक्षा और गोपनीयता सुरक्षा के लिए, आप यह पसंद करते हैं कि इन सभी लोगों के पास टेलीग्राम पर आपके फ़ोन नंबर तक पहुंच न हो, और आप शायद केवल यह चाहते हैं कि आपका फ़ोन नंबर आपके स्वीकृत संपर्कों (परिचित और परिचितों) के लिए प्रदर्शित हो। सौभाग्य से, टेलीग्राम ने अपने उपयोगकर्ताओं को टेलीग्राम की सेटिंग बदलकर जनता से अपने फोन नंबर छिपाने की अनुमति दी है। हम इस लेख में यह बताने जा रहे हैं कि ऐसा कैसे करना है।

टेलीग्राम में फोन नंबर कैसे छिपाएं

यदि आप टेलीग्राम में जनता से अपना फ़ोन नंबर छिपाने का इरादा रखते हैं, तो नीचे बताए अनुसार करें:

चरण 1 टेलीग्राम खोलें और सेटिंग में जाएं।

Hide Phone Number in Telegram

चरण 2 चुनेंगोपनीयता और सुरक्षा.

Hide Phone Number in Telegram

चरण 3 पर क्लिक करेंफ़ोन नंबरविकल्प के माध्यम से दो प्रणालियों के बीच एक फ़ाइल को स्थानांतरित करने के लिए.

Hide Phone Number in Telegram

चरण 4 आपको एक पेज पर ले जाया जाएगा, जो आपसे पूछेगा कि आप किसे अपना फ़ोन नंबर देखना चाहते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपका फ़ोन नंबर किसी के सामने न आए, तो कोई नहीं चुनें। इस सेक्शन में दूसरा सवाल यह है कि आप टेलीग्राम पर अपने फ़ोन नंबर के ज़रिए किसे ढूंढना चाहते हैं। बेहतर होगा कि आप इसे सबके लिए सेट करें।

Hide Phone Number in Telegram

इन सेटिंग्स को करने से, अब से, आपका फ़ोन नंबर टेलीग्राम पर किसी भी यूज़र को प्रदर्शित नहीं किया जाएगा, लेकिन सभी यूज़र अभी भी आपका फ़ोन नंबर लेकर और टेलीग्राम पर इसे खोजकर आपका अकाउंट ढूंढ सकते हैं।

अंत में, आप टेलीग्राम पर अपना फ़ोन नंबर छिपा सकते हैं ताकि यह किसी को भी प्रदर्शित न हो। हम यह भी सुझाव देते हैं कि आप अपनी गोपनीयता की सुरक्षा के लिए ऐसा करें। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख मददगार लगेगा। हम नीचे आपकी टिप्पणियों को देखने के लिए उत्सुक हैं.

 پرسش و پاسخ درباره About Hide Phone Number in Telegram

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नटेलीग्राम में फ़ोन नंबर छुपाएं के बारे में

यदि आप टेलीग्राम में अपना संपर्क नंबर छिपाना चाहते हैं, तो यूज़र इसे तब तक नोटिस नहीं करेंगे जब तक कि वे आपके प्रोफ़ाइल अनुभाग में खोज नहीं करते हैं और इसे वहां नहीं देख सकते हैं। दूसरों को कोई संदेश नहीं भेजा जाता है।
यदि आप अपना फ़ोन नंबर छिपाना चाहते हैं, यदि आप व्यक्तिगत संपर्कों की सूची में हैं, तो वह आपको एक संदेश भेज सकता है, लेकिन वह अब आपका संपर्क नंबर नहीं देख पाएगा.
यदि आपके पास उस व्यक्ति की आईडी है या आपने पहले ही उसे पीवी में संदेश भेज दिया है, तो फ़ोन नंबर की कोई आवश्यकता नहीं है, और आप उसे एक संदेश भेज सकते हैं.
आप चुन सकते हैं कि आपका फ़ोन नंबर कौन देख सकता है। जिन लोगों का चयन नहीं किया गया है, वे आपका मोबाइल नंबर नहीं देख पाएंगे.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से142

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट में टेलीग्राम में बल्क संदेश भेजने के लिए एक बॉट है, जिसका उपयोग आप संदेश और विज्ञापन भेजने के लिए कर सकते हैं। यह बॉट समूह के सदस्यों का उपयोगकर्ता नाम भी निकाल सकता है, समूहों में संदेश भेज सकता है, आपके समूह में सदस्यों को जोड़ सकता है, उपयोगकर्ता नाम या मोबाइल नंबर डेटाबेस पर संदेश भेज सकता है और कई अन्य फ़ंक्शन, जिन्हें आप इस पेज पर देख सकते हैंटेलीग्राम बल्क सेंडर