How to Switch Personal Instagram into a Business Account - Is Banner

पर्सनल इंस्टाग्राम को बिजनेस अकाउंट में कैसे स्विच करें

विषय-सूची

2018 से, Instagram यूज़र इस प्लेटफ़ॉर्म में बिज़नेस अकाउंट बना सकते हैं। इंस्टाग्राम पर बिज़नेस अकाउंट होने से बिक्री में वृद्धि हो सकती है क्योंकि यह पेज के मालिक को आंकड़े और डेटा प्रदान करता है, जिससे पेज फॉलोअर्स और विज़िटर की बेहतर समझ होती है।

यदि आप अपने Instagram व्यवसाय खाते की अनूठी विशेषताओं और अपने Instagram पृष्ठ की वृद्धि पर इसके प्रभावों के बारे में जानना चाहते हैं, तो “आपके Instagram व्यवसाय खाते के लाभ और सुविधाएँ” लेख देखें।

अगर आपका Instagram खाता व्यक्तिगत है और आप इसे व्यावसायिक रूप से उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो चिंता न करें। आप अपने व्यक्तिगत इंस्टाग्राम अकाउंट को आसानी से और मुफ्त में बिज़नेस में बदल सकते हैं।

अगर आपको नहीं पता कि आप अपने व्यक्तिगत खाते को व्यवसाय में कैसे बदल सकते हैं, तो इस लेख में हमारे साथ जुड़ें.

व्यक्तिगत खाते को व्यवसाय में बदलने के चरण

अपने व्यक्तिगत Instagram खाते को व्यवसाय में बदलने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें.

चरण 1
Instagram में लॉग इन करें। पेज के निचले भाग में स्थित बार से, अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल में लॉग इन करने के लिए अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर पर टैप करें.

instagram business

चरण 2
प्रोफ़ाइल पेज पर, दाएं कोने में तीन क्षैतिज रेखाओं (≡) पर क्लिक करें.

instagram business

चरण 3
यहां जाएंसेटिंग्सप्रोफ़ाइल पेज पर.

instagram business

चरण 4
पर क्लिक करेंअकाउंट.

instagram business

चरण 5
चुनेंपेशेवर खाते में स्विच करें.

instagram business

चरण 6:
एक स्लाइडर खुलेगा जो Instagram व्यवसाय की विशेषताओं का परिचय देगा। चुनेंजारी रखें.

instagram business

चरण 7:
अब आपको अपना चयन करना हैगतिविधि का क्षेत्र.यदि आप जो नौकरी चाहते हैं वह विकल्पों में से नहीं है, तो आप मैग्निफायर आइकन पर क्लिक करके अपनी नौकरी टाइप कर सकते हैं। इस सेक्शन में आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप चाहते हैं कि आपका जॉब टैग दूसरों को दिखाया जाए या नहीं। अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो आपको इस फ़ील्ड में कुंजी को सक्षम करना होगा। ऐसा करने के बाद, चुनेंहो गया.

instagram business

चरण 8.
अगले चरण में, यदि आप एक रिटेलर, स्थानीय व्यवसाय, ब्रांड या सेवा प्रदाता हैं, तो चुनेंबिज़नेस.अन्यथा, चुनेंक्रिएटर.

instagram business

चरण 9.
इस बिंदु पर, आपसे ऐसी जानकारी मांगी जाएगी जो संपर्कों को दिखाई जा सकती है। यह जानकारी अन्य लोगों को दिखाई जाती है और ग्राहक संपर्क जानकारी के माध्यम से आपसे संपर्क कर सकते हैं। आप इस जानकारी को किसी भी समय संपादित या हटा सकते हैं। इस जानकारी में आपका ईमेल पता, फ़ोन नंबर और आपका पता शामिल है। इस सेक्शन में जानकारी पूरी करने के बाद, टच करेंनेक्स्ट पर टैप करें.यदि आप नहीं चाहते कि यह जानकारी दूसरों को दिखाई दे, तो चुनेंसंपर्क जानकारी का उपयोग न करें.

instagram business

चरण 10
अगले चरण में, यदि आप चाहें तो आपसे अपने खाते को अपने Facebook खाते से कनेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। अगर आप ऐसा करना चाहते हैं, तो चुनेंFacebook पर लॉगिन करेंऔर अन्यथास्किप करें.

instagram business


अब, ऊपर दिए गए चरणों का पालन करने के बाद, आपका Instagram खाता एक व्यवसाय खाते में बदल दिया जाएगा, और आप इस स्थान पर अपनी व्यावसायिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं.

लेकिन क्या इंस्टाग्राम बिजनेस अकाउंट को सामान्य में बदला जा सकता है?

बिज़नेस इंस्टाग्राम अकाउंट को वापस पर्सनल में बदलें

अगर किसी भी कारण से आप किसी बिज़नेस इंस्टाग्राम अकाउंट को वापस पर्सनल में बदलना चाहते हैं, तो इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा। बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1
Instagram में लॉग इन करें और नीचे दिए गए बार से अपनी प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें.

instagram business

चरण 2
प्रोफ़ाइल पेज पर, ऊपरी दाएं कोने में तीन क्षैतिज रेखाओं (≡) पर क्लिक करें.

instagram business

चरण 3
यहां जाएंसेटिंग्सआपके प्रोफ़ाइल पेज पर.

instagram business

चरण 4
पर क्लिक करेंअकाउंट.

instagram business

चरण 5
खुलने वाले पेज में, खाता प्रकार स्विच करें का चयन करें.

instagram business

चरण 6:
खुलने वाली विंडो में, चुनेंव्यक्तिगत खाते में स्विच करें.

instagram business

चरण 7:
अगले चरण में, Instagram आपसे पूछेगा कि क्या आप वाकई व्यक्तिगत खाते में वापस जाना चाहते हैं। व्यक्तिगत खाते में स्विच करें पर क्लिक करें.

instagram business

इन चरणों के बाद, आपका खाता व्यक्तिगत में बदल जाएगा और आप अपनी इच्छानुसार अपने पेज को कस्टमाइज़ कर सकते हैं.

आखिर में
इस लेख में, आपने सीखा कि इंस्टाग्राम पर बिज़नेस अकाउंट कैसे बनाया जाता है या अपने इंस्टाग्राम बिज़नेस अकाउंट को व्यक्तिगत अकाउंट में कैसे बदला जाता है। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख उपयोगी लगेगा। हम आपकी टिप्पणियों का इंतजार कर रहे हैं।

निष्कर्ष:इस प्लेटफ़ॉर्म पर व्यवसायों को बेहतर बनाने के लिए, Instagram ने नियमित खातों को व्यवसाय या व्यावसायिक खातों में बदलने की क्षमता प्रदान की है। इस प्रकार का अकाउंट आपको पोस्ट व्यू, इंटरैक्शन रेट, प्रत्येक पोस्ट में उपयोगकर्ता की रुचि आदि के बारे में अधिक व्यापक और पूरी जानकारी दिखाएगा, इसके अलावा, एक बिजनेस इंस्टाग्राम अकाउंट अधिक पेशेवर होगा। इस लेख में, हमने समझाया है कि इंस्टाग्राम पर एक मानक खाते को व्यावसायिक खाते में कैसे परिवर्तित किया जाए, और हमने यह भी बताया है कि इसे अपनी सामान्य स्थिति में कैसे लौटाया जाए। हमें उम्मीद है कि यह सामग्री आपके लिए मददगार थी। आप अपने प्रश्नों और सुझावों को टिप्पणी अनुभाग में व्यक्त कर सकते हैं.

 پرسش و پاسخ درباره Frequently Asked Questions

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नअक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

व्यवसाय खातों को निजी या निजी खातों में परिवर्तित नहीं किया जा सकता है; यदि आप उन्हें निजी बनाना चाहते हैं, तो आपको पहले उन्हें सामान्य मोड में वापस करना होगा.
खाते की स्थिति को व्यवसाय से सामान्य या इसके विपरीत बदलने से किसी भी जानकारी का नुकसान नहीं होगा। बिज़नेस मोड में, आपके बारे में अधिक जानकारी दिखाई जाएगी, और आपके पास और सुविधाएं भी होंगी।
इंस्टाग्राम पर बिज़नेस मोड को सक्रिय करने और अपने अकाउंट को कमर्शियल में बदलने की कोई समय सीमा नहीं है। अकाउंट बनाते समय आप इसे सीधे कर सकते हैं; प्रॉपर्टी सेट करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

न भूलें कि vUser वेबसाइट में Instagram में बल्क DM भेजने के लिए एक बॉट है, जिसके उपयोग से आप अलग-अलग लोगों के DM इनबॉक्स में एक टेक्स्ट संदेश या पोस्ट अपने पेज से (विज्ञापन या जानकारी के लिए) भेज सकते हैं। इस बॉट पैकेज में लोगों की सूची तैयार करने के लिए, आप अपने प्रतियोगियों के फॉलोअर्स, लाइकर्स, कमेंटर्स आदि को निकाल सकते हैं, इस बॉट की पूरी विशेषताओं को देखने के लिए, आप वेबपेजइंस्टाग्राम बल्क डीएम सेंडर देख सकते हैं