How to Make Group Video Call On Instagram - Is Banner

Instagram पर ग्रुप वीडियो कॉल कैसे करें

विषय-सूची

अगर आप अपने दोस्तों के साथ ग्रुप वीडियो कॉल करना चाहते हैं, तो बेहतर होगा कि आप इस वीडियो कॉन्फ्रेंस को इंस्टाग्राम पर करने पर विचार करें क्योंकि इंस्टाग्राम ने अभी इस फीचर को अपने एप्लिकेशन में जोड़ा है।

अगर आपको नहीं पता कि इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉन्फ्रेंस कैसे आयोजित की जाती है, तो इस लेख में हमें फॉलो करें। यहां, हम इसे करने के तरीके के बारे में चरण-दर-चरण स्पष्टीकरण देने जा रहे हैं।

Instagram पर ग्रुप वीडियो कॉल करने के चरण

Instagram पर वीडियो कॉन्फ़्रेंस करने के लिए, आपको बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा:

चरण 1 अपना Instagram खोलें और डायरेक्ट मैसेज सेक्शन में जाएं.

How to Make Group Video Call On Instagram

चरण 2 इस पेज पर, सबसे ऊपर स्थित वीडियो जैसी इमेज पर क्लिक करें.

 How to Make Group Video Call On Instagram

चरण 3 फिर, आपको उन मित्रों की सूची दिखाई देगी जिन्हें आप कॉल कर सकते हैं। आपको बस वीडियो कॉल करना है, अपने इच्छित संपर्क के सामने मौजूद कैमरा आइकन को दबाना है.

How to Make Group Video Call On Instagram

चरण 4 कॉल करने के बाद, आप नीचे लोगों के आइकन पर क्लिक करें.

How to Make Group Video Call On Instagram

चरण 5 फिर दिखाई देने वाली नई विंडो पर, आप इस पर क्लिक करेंआमंत्रणउस दूसरे व्यक्ति को जोड़ने के लिए जिसे आप इस कॉल में चाहते हैं

How to Make Group Video Call On Instagram

चरण 6: अब इस नए पेज पर, आपको इसे दबाना होगाकॉल करेंउन सभी संपर्कों के लिए बटन जिन्हें आप इस वीडियो कॉल में जोड़ना चाहते हैं.

How to Make Group Video Call On Instagram

अंतिम शब्द
जैसा कि ऊपर बताया गया है, आप Instagram पर अपने दोस्तों के समूह के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं, एक आसान सुविधा जो आपको आसानी से अंतरंग वीडियो कॉन्फ़्रेंस आयोजित करने की अनुमति देती है। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख मददगार लगा होगा और नीचे टिप्पणी अनुभाग में आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट विशेष तकनीकों और उपकरणों के साथ आपके प्रतियोगियों के दर्शकों को आपके पेज पर खींचकर आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए एक बॉट पैकेज प्रदान करती है। साथ ही, इस पैकेज में टूल शामिल किए गए हैं, जो आपके पोस्ट के Instagram Explore में प्रवेश करने की संभावना को बहुत बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास एक Instagram पेज है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप वेबपेजइंस्टाग्राम फॉलोअर बूस्टरपर जाएं और इस पैकेज की विशेषताओं पर एक नज़र डालें।