How to Make Your Instagram Account Private - Is Banner

अपने Instagram खाते को निजी कैसे बनाएं

विषय-सूची

अपने Instagram पेज को निजी बनाना, या दूसरे शब्दों में, अपने Instagram पेज को सार्वजनिक और यादृच्छिक लोगों के लिए बंद रखना, आपके पेज को सुरक्षित रखता है और केवल उन्हीं लोगों को अनुमति देता है जिन्हें आपने अनुमति दी है (यानी उनके फ्रेंड रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया है) आपके पेज की सामग्री को देखने के लिए। इसलिए, यदि आप चाहते हैं कि केवल वे लोग जिन्हें आप स्वीकृत करते हैं, वे ही आपके पेज पर जा सकें, तो बेहतर है कि आप अपने पेज को निजी बनाएं। इस लेख में, आप अपने Instagram खाते को निजी बनाने का तरीका जानने जा रहे हैं।

ध्यान दें:>
इंस्टाग्राम अकाउंट बनाते समय, आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप पेज को निजी या सार्वजनिक करना चाहते हैं, लेकिन अगर किसी कारण से (उदाहरण के लिए गलती से) आपने अपना अकाउंट सार्वजनिक करने के लिए सेट किया है और फिर आप इसे निजी बनाने का निर्णय लेते हैं, तो आप आसानी से अपने पेज की गोपनीयता स्थिति को बदल सकते हैं।

अपने Instagram पेज को निजी बनाने के चरण

यदि आपके पास Instagram पर एक सार्वजनिक पेज है और आप इसे निजी बनाकर इसकी गोपनीयता को मजबूत करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए निर्देशों के अनुसार करें:

चरण 1 open your Instagram profile and click on the three lines ( ) icon.

How to Make Your Instagram Account Private

चरण 2 चुनेंसेटिंग्स.

How to Make Your Instagram Account Private

चरण 3 अब मेनू से, पर क्लिक करेंप्राइवेसी.

How to Make Your Instagram Account Private

चरण 4 मेंखाते की गोपनीयताअनुभाग, निजी खाता बटन को सक्रिय करें.

How to Make Your Instagram Account Private

चरण 5 पेज के निचले भाग पर, पर क्लिक करेंनिजी पर स्विच करेंनीला बटन.

How to Make Your Instagram Account Private

To make your accounts private, note that business accounts cannot be private, so first you need to set the business page account to personal account, and then you will be able to make it private.

We hope that you will find this article helpful. We are also looking forward to your feedback and suggestions in the comments section below.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि VUser वेबसाइट वेबसाइटों से जानकारी निकालने के लिए एक बॉट प्रदान करती है, जिसका उपयोग वेबसाइट ईमेल, Google मानचित्र से जानकारी, विज्ञापन वेबसाइटों से संपर्क फ़ोन नंबर आदि निकालने और विज्ञापन उद्देश्यों के लिए डेटाबेस का उपयोग करने के लिए किया जा सकता है। वेब डेटा स्क्रेपर बॉट पैकेज की विशेषताओं के बारे में पढ़ने के लिए आप इस पेजवेब डेटा स्क्रेपरको देख सकते हैं।