How to अपने Instagram फ़ॉलोअर्स की सूची से किसी को निकालें - Is Banner

अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की लिस्ट से किसी को कैसे हटाएं

विषय-सूची

हो सकता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को हटाना चाहें, जो आपको किसी भी कारण से Instagram पर फ़ॉलो करता है। बहुत से लोग अपने पेज से फॉलोअर्स हटाने के लिए ब्लॉकिंग और अनब्लॉकिंग विधि का उपयोग करते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को हटाने के लिए एक अलग विकल्प प्रदान करता है। अगर आप इंस्टाग्राम पर रिमूव ऑप्शन से परिचित नहीं हैं, तो इस लेख के अंत तक हमारे साथ बने रहें।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स हटाने के चरण

चरण 1 अपने इंस्टाग्राम पेज पर जाएं और क्लिक करेंफ़ॉलोअर्ससबसे ऊपर.

How to अपने Instagram फ़ॉलोअर्स की सूची से किसी को निकालें

चरण 2 जिस व्यक्ति को आप फ़ॉलोअर सूची से हटाना चाहते हैं उसे ढूंढें और उसे दबाएंहटाएँउनके नाम के आगे वाला बटन.

How to अपने Instagram फ़ॉलोअर्स की सूची से किसी को निकालें

चरण 3 इंस्टाग्राम अब पूछेगा कि क्या आप वाकई इस अकाउंट को अपने फॉलोअर्स लिस्ट से हटाना चाहते हैं। को दबाएँहटाएँप्रक्रिया पूरी करने के लिए बटन.

How to अपने Instagram फ़ॉलोअर्स की सूची से किसी को निकालें

क्या विचाराधीन व्यक्ति को इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की सूची से हटाए जाने की सूचना दी जाएगी?

आप किसी भी कारण से इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोअर्स की सूची से किसी को हटाना चाह सकते हैं, लेकिन मुख्य चिंता यह है कि वह व्यक्ति उसका पता लगा सकता है और उसे परेशान कर सकता है। इस चिंता के बारे में, आमतौर पर, यदि आपके पास एक सार्वजनिक पेज है, तो हटाए गए लोगों को कुछ भी नज़र नहीं आएगा।

यदि आपका उपयोगकर्ता खाता निजी है, तो हटाए गए व्यक्ति या लोग अब आपके पेज पर नहीं जा सकते हैं। यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो लगातार सक्रिय रहते हैं या वह व्यक्ति नियमित रूप से आपकी जाँच करता है, तो वह अपनी फ़ॉलोइंग सूची में बदलावों को देख सकता है और महसूस कर सकता है कि आपने उसे हटा दिया है.
किसी व्यक्ति द्वारा नोटिस किए जाने की संभावना कम है, लेकिन यह असंभव नहीं है.

आप ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके अपने किसी भी फ़ॉलोअर को बिना ब्लॉक किए हटा सकते हैं.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.870 से130

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट विशेष तकनीकों और उपकरणों के साथ आपके प्रतियोगियों के दर्शकों को आपके पेज पर खींचकर आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए एक बॉट पैकेज प्रदान करती है। साथ ही, इस पैकेज में टूल शामिल किए गए हैं, जो आपके पोस्ट के Instagram Explore में प्रवेश करने की संभावना को बहुत बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास एक Instagram पेज है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप वेबपेजइंस्टाग्राम फॉलोअर बूस्टरपर जाएं और इस पैकेज की विशेषताओं पर एक नज़र डालें।