How to Type Bold Text in Telegram - Is Banner

टेलीग्राम में बोल्ड टेक्स्ट कैसे टाइप करें

विषय-सूची

टेलीग्राम में बोल्ड संदेशों के कारण टेक्स्ट गाढ़ा और गहरे रंग में दिखाई देता है। जैसा कि आप जानते हैं, किसी टेक्स्ट के किसी हिस्से को बोल्ड करना उसके महत्व को दर्शाता है और पाठक उस पर अधिक ध्यान देता है। अब आप किसी चीज़ का महत्व दिखाने और अपने संदेश में उस पर ध्यान आकर्षित करने के लिए टेलीग्राम में बोल्ड टेक्स्ट टाइप करना चाह सकते हैं। इस लेख में, हम आपको टेलीग्राम में बोल्ड टेक्स्ट टाइप करने का तरीका सिखाने जा रहे हैं। हमारे साथ बने रहें।

टेलीग्राम में बोल्ड टेक्स्ट कैसे बनाएं

यदि आप पूरे संदेश टेक्स्ट या उसके एक हिस्से को टेलीग्राम में बोल्ड में दिखाना चाहते हैं, तो नीचे बताए अनुसार अनुसरण करें:

चरण 1 जिस व्यक्ति को आप चाहते हैं, उसके साथ चैट पेज पर जाएं और चैट बॉक्स में अपना संदेश टाइप करें.

How to Type Bold Text in Telegram

चरण 2 टेक्स्ट का वह हिस्सा चुनें, जिसे आप बोल्ड दिखाना चाहते हैं। यहां, चूंकि हम चाहते थे कि पूरा टेक्स्ट बोल्ड हो, इसलिए हमने “सभी का चयन करें” विकल्प चुना।

How to Type Bold Text in Telegram

चरण 3 दिखाई देने वाले मेनू से, चुनेंफ़ॉर्मेट.

How to Type Bold Text in Telegram

चरण 4 फिर उप-मेनू से, चुनेंबोल्डऔर इसे दबाएँभेजेंबटन को अक्षम करें।

How to Type Bold Text in Telegram

चरण 5 जैसा कि आप देख सकते हैं, चुने गए हिस्से को बोल्ड में भेजा जाता है।

How to Type Bold Text in Telegram

समान चरणों का उपयोग करके, आप टेलीग्राम में टेक्स्ट के किसी भी हिस्से को बोल्ड में टाइप कर सकते हैं.

हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख उपयोगी लगेगा और हम नीचे आपकी टिप्पणियों का इंतजार कर रहे हैं।

टेलीग्राम में बोल्ड के काम न करने के कारण

यदि टेलीग्राम में आपके लिए फ़ॉर्मेट या बोल्ड विकल्प उपलब्ध नहीं है और आप अपने इच्छित टेक्स्ट के एक हिस्से को हाइलाइट नहीं कर सकते हैं, तो सबसे अधिक संभावना है कि आप प्लेटफ़ॉर्म के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं और इसे अपडेट करने की आवश्यकता है। यदि अपडेट के बाद समस्या हल नहीं होती है, तो बेहतर होगा कि एक बार अपने फोन को रीस्टार्ट करें।

निष्कर्ष:

समान चरणों का उपयोग करके, आप टेलीग्राम में टेक्स्ट के किसी भी हिस्से को बोल्ड में टाइप कर सकते हैं। हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख उपयोगी लगेगा और हम नीचे आपकी टिप्पणियों का इंतजार कर रहे हैं।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.870 से136

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट आपकी वेबसाइट के SEO को बेहतर बनाने के लिए ग्रे हैट टूल का एक बॉट पैकेज प्रदान करती है, बिना दंड प्राप्त करने की चिंता किए (100% गारंटी है कि पैकेज में उपकरण सुरक्षित हैं)। यदि आप एक वेबसाइट के मालिक हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस वेबपेजSEO Booster में इस पैकेज के टूल पर एक नज़र डालें