How to Lock Your Telegram Account - Is Banner

अपना टेलीग्राम अकाउंट कैसे लॉक करें

विषय-सूची

और सुरक्षा बढ़ाने के लिए टेलीग्राम को एक्सेस करने के लिए पासवर्ड को सक्षम करना आवश्यक है। जैसा कि आप जानते हैं, जब तक आप टेलीग्राम से साइन आउट नहीं करते हैं, आपका खाता आपके डिवाइस पर खुला रहेगा, जिससे इसका उपयोग करने वाले किसी भी व्यक्ति को आपके टेलीग्राम तक पूरी पहुंच मिलेगी, जिसमें संदेश पढ़ना और यहां तक कि आपके खाते से संदेश भेजना भी शामिल है। इसलिए, अपने डिवाइस का उपयोग करते समय दूसरों को आपके टेलीग्राम तक आसानी से पहुंचने से रोकने के लिए, आपको ऐप तक पहुंचने के लिए अपने टेलीग्राम पर एक पासवर्ड निर्दिष्ट करके अपने टेलीग्राम खाते को लॉक करने के उपाय करने होंगे। इस तरह, टेलीग्राम आपके डिवाइस पर डिफ़ॉल्ट रूप से नहीं खुलेगा, और हर बार जब आप अपने डिवाइस पर इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने टेलीग्राम खाते को अनलॉक करने के लिए आपको हर बार पासवर्ड दर्ज करना होगा। अपने पासवर्ड को गुप्त रखना सुनिश्चित करें और भूल जाने की स्थिति में इसे कहीं सुरक्षित रखें, क्योंकि इसे भूल जाने से आपके पास अपना टेलीग्राम पुनर्प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं बचेगा इस लेख में, आप सीखेंगे कि इस प्लेटफ़ॉर्म पर एक सुरक्षा परत जोड़ने, इसे हटाने और इसे फिर से इंस्टॉल करने में मदद करने के लिए अपने टेलीग्राम खाते को कैसे लॉक किया जाए।

अपने टेलीग्राम अकाउंट को लॉक करने का तरीका जानें

टेलीग्राम एक्सेस करने के लिए पासवर्ड सेट करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

चरण 1 टेलीग्राम खोलें और यहां जाएंसेटिंग्स.

How to lock your Telegram account

चरण 2 इसके बाद, पर क्लिक करेंगोपनीयता और सुरक्षामेनू से.

How to lock your Telegram account

चरण 3 इस चरण में, चुनेंपासकोड और फेस आईडी.

How to lock your Telegram account

चरण 4 अब, एक पासवर्ड चुनें और उसे इसमें दर्ज करेंपासकोड प्रविष्ट करेंफ़ील्ड। ध्यान दें कि वांछित पासवर्ड 6-अंकीय संख्या होना चाहिए।

How to lock your Telegram account

चरण 5 पहली बार अपना पासवर्ड दर्ज करने के बाद, टेलीग्राम आपको फिर से वही पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहेगा।

How to lock your Telegram account

चरण 6: इस स्क्रीन पर, यदि आप चाहें, तो आप अपनी फेस आईडी को सक्षम कर सकते हैं; इस तरह, टेलीग्राम आपके चेहरे की जांच करके आपको खाते के मालिक के रूप में पहचान देगा और आपके खाते तक पहुंच की अनुमति देगा।

How to lock your Telegram account

चरण 7: लॉक को सक्रिय करने के लिए, अपने टेलीग्राम को फिर से एक्सेस करें और लॉक बटन दबाएं।

How to lock your Telegram account

चरण 8. जैसा कि आप नीचे दी गई छवि में देख सकते हैं, टेलीग्राम लॉक सक्रिय है, और आप केवल पासवर्ड दर्ज करके अपने टेलीग्राम तक पहुंच सकते हैं।

How to lock your Telegram account

अंत में, अपने टेलीग्राम ऐप को एक्सेस करने के लिए पासवर्ड सेट करने से आपको अपनी गोपनीयता और सुरक्षा बनाए रखने में मदद मिलेगी। इस लेख के अंत तक हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद। आपकी टिप्पणियों और फ़ीडबैक को नीचे देखना बहुत अच्छा होगा.

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.870 से145

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट विशेष तकनीकों और उपकरणों के साथ आपके प्रतियोगियों के दर्शकों को आपके पेज पर खींचकर आपके इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए एक बॉट पैकेज प्रदान करती है। साथ ही, इस पैकेज में टूल शामिल किए गए हैं, जो आपके पोस्ट के Instagram Explore में प्रवेश करने की संभावना को बहुत बढ़ा सकते हैं। यदि आपके पास एक Instagram पेज है, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप वेबपेजइंस्टाग्राम फॉलोअर बूस्टरपर जाएं और इस पैकेज की विशेषताओं पर एक नज़र डालें।