The Effect of Website Traffic on SEO - Is Banner

SEO पर डायरेक्ट ट्रैफिक का असर

विषय-सूची

यदि आप किसी वेबसाइट पर कोई व्यवसाय चला रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से अपनी बिक्री परSEO on your sale, but you may not have heard about the impact of direct website traffic on SEO because it seems a little unlikely that direct visit to your website will affect SEO. Here we need to answer two very important questions in this regard.

सबसे पहले, क्या Google आपकी वेबसाइट पर सीधे ट्रैफ़िक को भी देख सकता है?

और दूसरी बात, अगर Google आपकी साइट पर सीधे विज़िट की संख्या को नोटिस करता है, तो आपको इस कारक को SEO कारकों में से एक क्यों मानना चाहिए?

लेकिन उपरोक्त प्रश्नों का उत्तर देने से पहले, इस लेख में उपयोग किए गए कुछ वाक्यांशों को परिभाषित करना आवश्यक है। सबसे पहले, इस लेख में “सीधी यात्रा” से हमारा क्या मतलब है? दूसरी बात, यहाँ “SEO” से हमारा क्या मतलब है? क्या यह सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन से कुछ अलग है?


Direct Visit (in this article)

डायरेक्ट विज़िट (इस लेख में)

हम यहां जिस सीधी यात्रा के बारे में बात कर रहे हैं, उसमें Google खोज के माध्यम से साइट में प्रवेश करने की विधि को छोड़कर साइट पर जाने के सभी तरीके शामिल हैं। क्योंकि जाहिर है, Google अपनी साइट से आने वाली विज़िट को आसानी से पहचान सकता है, और यहाँ हमारी चर्चा का विषय वे विज़िट हैं जिन पर Google का कोई सीधा नियंत्रण नहीं है।

उदाहरण के लिए,

  • कोई व्यक्ति आपकी साइट का URL सीधे अपने सिस्टम ब्राउज़र में टाइप करता है और आपकी साइट में प्रवेश करता है.
  • एक बॉट एक ही काम करता है और अलग-अलग IP के साथ आपकी वेबसाइट पर जाता है.
  • उपयोगकर्ता आपकी साइट पर जाने के लिए आपके विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों जैसे बैनर विज्ञापन, ईमेल विज्ञापन, पॉप-अप विज्ञापन, अन्य वेबसाइटों पर अतिथि पोस्ट पर क्लिक करते हैं.

SEO (in this article)

SEO (इस लेख में)

हालाँकि सामान्य तौर पर, SEO, या सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन, ऐसी गतिविधियों का एक समूह है, जो सर्च इंजन मानकों और एल्गोरिदम के आधार पर आपकी साइट के प्रदर्शन को बेहतर बनाने और अधिक आगंतुकों को आकर्षित करने के लिए किया जाता है, लेकिन इस लेख में, SEO द्वारा, हमारा मतलबविभिन्न कीवर्ड के लिए Google खोज परिणाम पृष्ठ में साइट की रैंकिंग में सुधार करने के लिए.


अब हम इस लेख की शुरुआत में पूछे गए मुख्य प्रश्नों पर चर्चा करते हैं.

पहला महत्वपूर्ण प्रश्न: क्या Google आपकी साइट पर सीधे ट्रैफ़िक को भी देख सकता है?

हां, Google में साइटों पर सीधे विज़िट का पता लगाने की क्षमता है। लेकिन यहां एक सवाल है जो आपके दिमाग में आ सकता है: Google वेबसाइटों पर सीधे विज़िट के आंकड़ों तक कैसे पहुंच सकता है?

In the Make searches and browsing better section of the Chrome browser settings, by default, the URL of all sites that the user visits through this browser is allowed to be sent to Google. This means that if you visit a site through the Chrome browser, the URL of that site will be sent to Google. By collecting this data, Google detects the number of visits to the site. In its Privacy Policy section, Google also states that it collects IP पताऔरपिछली साइट जिस पर आपने विज़िट किया था.

SEO

SEO

चूंकि इंटरनेट उपयोगकर्ता विभिन्न प्रकार के ब्राउज़रों जैसे कि Safari, Opera, Firefox, आदि का उपयोग करते हैं और उनमें से सभी Chrome ब्राउज़र के साथ इंटरनेट पर सर्फ नहीं करते हैं, इसलिए आप पूछ सकते हैं कि किसी साइट पर विज़िट की संख्या निर्धारित करने के लिए Chrome द्वारा Google को भेजा गया डेटा एक मान्य संदर्भ है या नहीं। आंकड़े बताते हैं कि64% यूज़र Chrome ब्राउज़र का उपयोग करते हैं, the second place belongs to Safari browser with 19% of users and the third place belongs to Firefox browser with 4% of users. You can see the accuracy of this statistic on Wikipedia. This large number of Chrome browser users compared to other browsers has made Chrome data a reliable source for measuring site traffic.

दूसरा महत्वपूर्ण प्रश्न: Google साइट पर विज़िट की संख्या को SEO कारकों में से एक क्यों मानता है?

जैसा कि आप जानते हैं, Google एक उपयोगकर्ता-केंद्रित उपकरण है, अर्थात यह उपयोगकर्ता की रुचि और ज़रूरतों पर विशेष ध्यान देता है, और इसने इसे इन सभी वर्षों के बाद इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के बीच सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला खोज इंजन बना दिया है। जिस तरह नौकरी की स्थिति के लिए आवेदन करते समय, वे अपनी राय आकर्षित करने के लिए नियोक्ता को अपने सबसे शानदार और उपयोगी कौशल, उपलब्धियां, अनुभव और शैक्षिक पृष्ठभूमि पेश करते हैं, इसलिए Google उपयोगकर्ताओं को सबसे अधिक प्रासंगिक साइट प्रदान करके उनकी खोज में बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करने के लिए पहले खोज परिणामों में सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक देखी जाने वाली साइटें दिखाना पसंद करता है.

अब, यदि कई उपयोगकर्ता सीधे आपकी साइट पर आते हैं, तो Google एल्गोरिदम यह निष्कर्ष निकालेगा कि आपकी साइट बहुत लोकप्रिय है और इसमें आपकी साइट पर उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड के बारे में प्रासंगिक और उपयोगी जानकारी है और यह इसके उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगी, प्रभावी और व्यावहारिक हो सकती है। परिणामस्वरूप, यदि उन कीवर्ड को Google उपयोगकर्ताओं द्वारा खोजा जाता है, तो Google आपकी साइट को उन कीवर्ड को खोजने वाले उपयोगकर्ताओं को एक लोकप्रिय और उपयोगी साइट के रूप में दिखाएगा, और इसका मतलब है कि आपकी वेबसाइट के SEO में सुधार होगा!


निष्कर्ष और एक महत्वपूर्ण बिंदु

सामान्य तौर पर, इस लेख में, हमने बताया कि कैसे प्रत्यक्ष ट्रैफ़िक में वृद्धि का आपकी Google खोज रैंकिंग की वृद्धि के साथ तार्किक संबंध हो सकता है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ट्रैफ़िक में गिरावट का Google खोज परिणामों में आपकी रैंकिंग के साथ बिल्कुल वही सीधा संबंध है, अर्थात, यदि आप अपनी दैनिक विज़िट में 500 विज़िट जोड़ते हैं, तो आप निश्चित रूप से देखेंगे कि अलग-अलग कीवर्ड के लिए Google खोज कंसोल पर आपके क्लिकों की संख्या कुछ ही समय में बढ़ जाएगी, लेकिन जैसे ही आपकी वेबसाइट पर विज़िट रुकती हैं या विज़िट की संख्या गिरती है, आपको अपनी वेबसाइट रैंक में तत्काल गिरावट भी दिखाई देगी। हमने यह भी कहा कि विज़िट को अलग-अलग ट्रिक्स और तरीकों का उपयोग करके अलग-अलग आईपी से आपकी साइट में इंजेक्ट किया जाना चाहिए, अन्यथा वे प्रभावी नहीं होंगे। बेशक, हमने इस लेख में प्रत्यक्ष ट्रैफ़िक की संख्या बढ़ाने के सही तरीकों के बारे में अधिक विस्तार से नहीं बताया है, लेकिन हमने आपके लिए पूरे मुद्दे को उचित तरीके से खोलने की कोशिश की है। हमें उम्मीद है कि हमने सही काम किया है।

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

मत भूलो कि vUser वेबसाइट आपकी वेबसाइट के SEO को बेहतर बनाने के लिए ग्रे हैट टूल का एक बॉट पैकेज प्रदान करती है, बिना दंड प्राप्त करने की चिंता किए (100% गारंटी है कि पैकेज में उपकरण सुरक्षित हैं)। यदि आप एक वेबसाइट के मालिक हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस वेबपेजSEO Booster में इस पैकेज के टूल पर एक नज़र डालें