Reasons For Followers Drop On Instagram - Is Banner

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स ड्रॉप होने के कारण

विषय-सूची

अपने Instagram पेज पर फ़ॉलोअर्स को आकर्षित करने के कई तरीके हैं, लेकिन समय के साथ महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने फ़ॉलोअर्स को बनाए रख सकें.फॉलोअर्स को अपने इंस्टाग्राम पेज पर आकर्षित करें, लेकिन समय के साथ महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने फॉलोअर्स को बनाए रख सकें। Just as a high number of followers brings credibility to your page, so does followers drop diminish your page in your audience’s eye. Retaining followers is especially important for business pages because every one of these followers is one of the potential customers of that business.

यदि समय के साथ आपके फ़ॉलोअर्स की संख्या कम हो जाती है, लेकिन आप इस गिरावट के कारण से अनजान हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस लेख में हमारे साथ शामिल हों। अपने फ़ॉलोअर्स को अपना पेज छोड़ने से रोकने के लिए यहां कुछ चीज़ें दी गई हैं।

फ़ॉलोअर्स ड्रॉप होने के कारण

आप Instagram पर कैसे काम करते हैं और आपके द्वारा बनाई गई सामग्री की गुणवत्ता का आपके फ़ॉलोअर्स पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। यहां कुछ सबसे महत्वपूर्ण कारण बताए गए हैं कि आपके फ़ॉलोअर आपके पेज को अनफ़ॉलो क्यों करेंगे। इन मामलों की जांच करके, आप अपने पेज फ़ॉलोअर्स के ड्रॉप होने का मुख्य कारण जान सकते हैं या इसे रोकने के लिए आवश्यक उपाय कर सकते हैं।


problem-of-falling-down-follower-of-instagram

अपने उत्पादों का अधिक विज्ञापन करें

फ़ॉलोअर्स की संख्या में कमी के सबसे महत्वपूर्ण कारणों में से एक बहुत अधिक विज्ञापन है.अत्यधिक विज्ञापन फ़ॉलोअर को थका सकते हैं और उन्हें पेज को फ़ॉलो करने से रोक सकते हैं। यदि आपका कोई विशेष व्यवसाय या ब्रांड है, तो आपको उसमें अपने उत्पादों का लगातार प्रचार करने की आवश्यकता नहीं है.यहां तक कि दुनिया के सबसे प्रसिद्ध ब्रांड भी सीधे विज्ञापन नहीं देते हैं।। वेउन अद्भुत चीज़ों के बारे में प्रशिक्षण प्रदान करें जो आप उनके उत्पादों के साथ कर सकते हैं, ताकि आपको सामान खरीदने के लिए अगोचर रूप से प्रोत्साहित किया जा सके।सीधे शब्दों में कहें, तो आपके दर्शक किसी भी क्षेत्र मेंसरल और उपयोगी शैक्षणिक सामग्रीकी तलाश में हैं, इसलिए बहुत अधिक विज्ञापन से बचें।

अन्य पेज या उत्पाद का विज्ञापन करना

असंबंधित उत्पादों या अन्य पेजों पर विज्ञापन देना उतना ही थकाऊ हो सकता है जितना कि आपके फ़ॉलोअर्स के लिए आपके उत्पादों का सीधा विज्ञापन। इसलिए अपने दर्शकों को बनाए रखने के लिए उत्पादों का प्रचार करने के अलावा अन्य सामग्री प्रकाशित करने का प्रयास करें।

बहुत सारे पोस्ट प्रकाशित करना

यह दर्शकों को भ्रमित करने वाला है कि कुछ Instagram पेज बिना किसी विशेष योजना या शेड्यूल के पोस्ट और कहानियों को प्रकाशित करते हैं.कभी-कभी पोस्ट की संख्या इतनी बड़ी और असामयिक होती है कि दर्शक थक जाते हैं. Instagram पर अपनी साप्ताहिक गतिविधि के लिए एक योजना बनाएं और अपने पोस्ट की संख्या प्रबंधित करें.

Instagram पर गतिविधि की कमी या कम गतिविधि

कभी-कभी कुछ पेज इतनी कम और इतनी देर से पोस्ट करते हैं कि पेज फॉलोअर इसे निष्क्रिय मान लेता है और परिणामस्वरूप पेज छोड़ देता है। अपने पेज के लिए एक विशिष्ट शेड्यूल सेट करना बेहतर होता है, ताकि आप Instagram पर अपनी निरंतर गतिविधि को बनाए रख सकें और आपके फ़ॉलोअर आपके पोस्ट में एकअपने पेज के लिए एक विशिष्ट शेड्यूल सेट करेंताकि आप Instagram पर अपनी निरंतर गतिविधि को बनाए रख सकें और आपके फ़ॉलोअर्स आपके पोस्ट में एकमात्रात्मक और गुणात्मक संतुलन महसूस करेंगे।

आपके पेज से संबंधित पोस्ट प्रकाशित करना जो आपके पेज से संबंधित नहीं हैं

ऐसी सामग्री प्रकाशित करना जो आपके पेज के लिए अप्रासंगिक हो और फ़ॉलोअर्स की ज़रूरतों को पूरा न करे, फ़ॉलोअर्स की संख्या में गिरावट का कारण बनेगा.

एक ऐसा पेज लें जो कुकिंग के बारे में हो और कुकिंग ट्यूटोरियल पोस्ट करता हो, लेकिन कुछ समय बाद, विषय बदल जाता है और पोस्ट अधिक प्रेरक या मनोरंजक हो जाते हैं। इस पेज के दर्शकों (जो आम तौर पर पाक सामग्री की तलाश में हैं) की ज़रूरतें इस बदलाव के बाद पूरी नहीं होती हैं, और वे स्वाभाविक रूप से पेज को अनफ़ॉलो करना भी शुरू कर देते हैं।


problem-of-falling-down-follower-of-instagram

नकली फ़ॉलोअर्स होना

When buying fake followers, you should pay attention to the consequences of losing the purchased followers as well as your real followers. In the article "Fake Followers Vs. Real Followers on Instagram” and in the section “Is Buying Fake Followers Beneficial For Your Page?” We have explained in detail the reason for this drop.

दर्शकों के साथ बातचीत का अभाव या उनके प्रति अनादर दिखाना

यदि आप Instagram पर उत्पादों या सेवाओं के विक्रेता हैं, तो निश्चित रूप से कई लोग हैं जो सीधे आपके पास आते हैं और आपसे वांछित उत्पाद या सेवा के बारे में सवाल पूछते हैं। अब,यदि Instagram के सीधे संदेशों के प्रति आपकी असावधानी के कारण, उनके प्रश्न अनुत्तरित रहते हैं या वे आपकी ओर से अवांछनीय व्यवहार का सामना करते हैं, तो वे आसानी से आपका पेज छोड़ सकते हैं। अपने फ़ॉलोअर्स के साथ बातचीत करने के लिए कुछ समय बिताना, उनकी टिप्पणियों की सराहना करना, उनके पेज और टिप्पणियों को पसंद करना और सम्मानजनक व्यवहार दिखाना कुछ ऐसे कारक हैं जो आपके फ़ॉलोअर्स को बनाए रख सकते हैं.

अकुशल आफ्टर-सेल्स सर्विस

Receiving ख़रीदारी के बाद खराब गुणवत्ता वाली सेवाएँ या कोई सहायता नहींऔर आपके फ़ॉलोअर्स को अनफ़ॉलो करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है.अपने खाते या ब्रांड के खिलाफ नकारात्मक अभियान शुरू करेंप्राप्त करना और अपने फ़ॉलोअर्स को अनफ़ॉलो करने के लिए प्रोत्साहित करना.

अनाकर्षक सामग्री

आकर्षक चित्र, अच्छे कैप्शन और अनोखे हैशटैगकुछ ऐसी चीजें हैं, जिनकी वजह से फॉलोअर्स इंस्टाग्राम पर एक पेज को फॉलो करना जारी रखते हैं। अगर इस प्रक्रिया में कोई बदलाव होता है, जो आपकी रुचि और पसंद के अनुरूप नहीं है, तो यह आसानी से अन्य आकर्षक पेजों को आकर्षित कर सकता है और आपके पेज को फॉलो करना बंद कर सकता है। असल में, यूज़र को आपकी पोस्ट के बारे में अच्छा महसूस करना चाहिए और अपने पेज को एक पेशेवर पेज के रूप में पहचानना चाहिए, जो समय बिताने और फ़ॉलो करने लायक है।

प्रॉपर प्रोफाइल पिक्चर और बायो का अभाव आपकी

प्रामाणिकता पर आपके फ़ॉलोअर्स का विश्वास हासिल करने के लिए प्रोफ़ाइल और बायो सबसे अच्छे विकल्प हैं। अगर आपकी Instagram गतिविधि के बीच में, आप अपने बायो या प्रोफ़ाइलआपके बायो या प्रोफाइल में भारी बदलावबायो सेक्शन में कार्यालय का पता, टेलीफोन नंबर, कंपनी के संस्थापक और वेबसाइट का पता डालना आवश्यक है।बायो सेक्शन में ऑफिस का पता, टेलीफोन नंबर, कंपनी के संस्थापक और वेबसाइट का पता डालना जरूरी है।


problem-of-falling-down-follower-of-instagram

इंस्टाग्राम पर शैडोबैन

शैडोबैनएक ऐसा जुर्माना है जो Instagram कुछ गतिविधियों के लिए उपयोगकर्ताओं पर लगाता है। इन गतिविधियों में दोहराए जाने वाले या प्रतिबंधित हैशटैग का उपयोग करना, नकली फ़ॉलोअर्स खरीदना, यूज़र द्वारा रिपोर्ट किया जाना और इंस्टाग्राम पर अत्यधिक गतिविधि शामिल हो सकती है। अगर आपको Instagram द्वारा शैडोबैन किया जाता है, तो आपके पोस्ट एक्सप्लोर फ़ीड में या आपके फ़ॉलोअर्स को नहीं दिखाए जाएंगे। इससे आपके फ़ॉलोअर्स में धीरे-धीरे गिरावट आ सकती है और नए फ़ॉलोअर्स की कमी हो सकती है।

क्या “गेट रियल इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बॉट” के जरिए फॉलोअर्स को आकर्षित करने से फॉलोअर्स गिर सकते हैं?

इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बॉट प्राप्त करेंकुछ ऐसा सॉफ्टवेयर है जो आपके बजाय इंस्टाग्राम पर काम करता है। इस बॉट से आप इंस्टाग्राम पर स्थायी रूप से सक्रिय रह सकते हैं। यह बॉट स्वचालित रूप से आपके पेज के लक्षित दर्शकों (जो आपके पेज में रुचि रखते हैं) को फ़ॉलो करता है, टारगेट करता है, टिप्पणियां करता है, लाइक करता है और बड़े पैमाने पर डीएमबड़े पैमाने पर डीएम भेजें to your page's target audience (users who are interested in your page niche). Such activities introduce your page to a large group of audience. If those users like the type and quality of your content, they will follow you to their own will. Therefore, बॉट का उपयोग करके फ़ॉलोअर्स को आकर्षित करना आपके पेज फ़ॉलोअर्स के ड्रॉप का कारण कभी नहीं हो सकता है, क्योंकि जब आप बॉट का उपयोग करते हैं, तो आपके फ़ॉलोअर्स में कोई भी यूज़र नहीं जोड़ा जाएगा, जब तक कि वे खुद नहीं चाहते।

आप लेख में फॉलोअर्स को आकर्षित करने पर इंस्टाग्राम बॉट का उपयोग करने के प्रभावों के बारे में अधिक जान सकते हैंHow does Instagram bot boost the number of your page followers? .


निष्कर्ष के तौर पर/प ी>

So to act successfully and profitably in Instagram, keep the balance. Spend enough time to improve the content and interact with your followers and avoid publishing too many ads and junk posts. In this way, you can attract the Instagram users’ attention to your page and in addition to earning money, create an attractive and fun environment for them.

 

इस पेज को शेयर करें

इस पेज को यूज़र के दृष्टिकोण से रेट करें

4.970 से70

 
संबंधित लेख
Comment Section टिप्पणी
नाम* ईमेल* टेक्स्ट* सबमिट करें
मत भूलो... यह

Do not forget that the vUser website has a bot for commenting on websites, which you can use to advertise your business by leaving comments in different websites, and if you have a website, you can put your website link in the comments text to provide free backlinks to your website and improve its off-page SEO. You can read about the features of the Auto Commenter Bot Package here ऑटो कमेंटर